संगठन को मजबूत करना ही एकमात्र लक्ष्य-सोहागपुरे

बालाघाट. भाजयुमो जिलाध्यक्ष भुपेन्द्र सोहागपुरे के कार्यकाल का एक वर्ष 2 दिसंबर को पूर्ण हो जायेगा. अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद से अपनी छात्र राजनीति की शुरूवात करते हुये आज भुपेन्द्र सोहागपुरे भाजपा युवा मोर्चा जिलाध्यक्ष तक का सफलतम नेतृत्व करते आ रहे है. बताया जाता है कि जिलाध्यक्ष श्री सोहगपुरे भाजपा प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा, युवा मोर्चा प्रदेश अध्यक्ष वैभव पंवार एंव मध्यप्रदेश के आयुष एवं जलसंसाधन राज्य मंत्री रामकिशोर नानो कावरे के बेहद करीबी है. 2 दिसंबर 2021 में इनकी जिलाध्यक्ष पद पर नियुक्ति होते ही इन्होंने जिले में कई सामाजिक,राजनीतिक एवं धार्मिक कार्यक्रमों का आयोजन किया है. इनकी जिलाध्यक्ष पर नियुक्ति होने के बाद सर्वप्रथम जिले भर में 23 मंडलों का गठन किया गया. जिससे युवा मोर्चा का कार्य सुचारू रूप से चलता रहे. साथ ही प्रदेश संगठन के द्वारा समय-समय पर दिये गये अभियानों को पूरी लगन और मेहतन के साथ पूर्ण कर सकें. इसी प्रकार सामाजिक न्याय पखवाड़े में वैक्सीनेशन कैंप, नगर एवं जिले में स्थित महापुरूषों एवं शहीदों की प्रतिमाओं की साफ-सफाई एवं जिले में स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों का घर-घर जाकर सम्मान कर उनसे मार्गदर्शन प्राप्त किया गया.  

युवाओ को भाजपा में अधिक से अधिक संख्या में जोड़ने के लिए युवा मोर्चा द्वारा यूथ कनेक्ट अभियान के अंतर्गत जिले भर के युवा एवं नव मतदाताओं को अभियान चलाकर जोड़ने का लक्ष्य पूर्ण किया गया. जबलपुर में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा की उपस्थिति आयोजित संभागीय युवा सम्मेलन में जिले भर से 2 हजार से अधिक युवा एवं कार्यकर्ताओं की उपस्थिति दर्ज कराई थी. श्री सोहागपुरे के इस कार्य की प्रदेश एवं जिले के संगठन के द्वारा काफी सराहना की गई थी. हाल ही में संपन्न हुए नगरपालिका एवं नगर परिषद, पंचायत चुनाव में भी श्री सोहागपुरे के नेतृत्व में युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं के साथ मिलकर भाजपा प्रत्याशी के पक्ष में प्रचार प्रसार एवं रात दिन कड़ी मेहनत कर जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई गई. आजादी के अमृत महोत्व के उपलक्ष्य में बालाघाट से 75 किलोमीटर की पैदल तिरंगा यात्रा जो कि जिला मुख्यालय के जयस्तंभ चौक से सैकड़ों कार्यकर्ता एवं छात्रों के साथ निकालकर सफल आयोजन किया गया था. हरा भरा मध्यप्रदेश अभियान के तहत भी युवा मोर्चा के द्वारा जिले भर में 1 लाख से भी अधिक पेड़ लगाने का लक्ष्य पूर्ण किया गया. इस अभियान की शुरूवात प्रभारी मंत्री हरदीपसिंह डंग, राज्यमंत्री रामकिशोर कावरे एवं अन्य पिछड़ा वर्ग कल्याण आयोग अध्यक्ष गौरीशंकर बिसेन एवं नगर एवं जिले के वरिष्ठ भाजपा नेताओं की उपस्थिति में की गई थी. प्रदेश अध्यक्ष भाजपा युवा मोर्चा वैभव पंवार के बालाघाट प्रवास के दौरान कई बार जिला बैठक कराई गई. जिसमें सैकड़ों युवाओं ने भाजपा की सदस्यता ग्रहण कर मार्गदर्शन प्राप्त किया. वर्तमान में संगठन के द्वारा आगामी समय में होने वाले दो बड़े कार्यक्रमों की तैयारी प्रारंभ है. जिसके अंतर्गत खिलता कमल कार्यक्रम के चलते युवा नीति बनाई जायेगी एवं खेलता मध्यप्रदेश के अंतर्गत मध्यप्रदेश के हर पंचायत में खेल कुद प्रतियोगिता कराई जायेगी.  

जिलाध्यक्ष भुपेन्द्र सोहागपुरे ने बताया कि भाजपा संगठन को और अधिक मजबूती प्रदान करने के लिए युवा मोर्चा लगातार प्रयास कर रहा है. आगामी समय में होने वाले विधानसभा चुनाव को दृष्टिगत रखते हुए प्रदेश संगठन के निर्देश पर जिले भर में युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं की बैठके आयोजित की जा रही हैं. साथ ही कार्यकर्ताओं को समय-समय पर निर्देशित किया जा रहा है. भाजपा युवा मोर्चा जिलाध्यक्ष के कार्यकाल के सफल एक वर्ष पूर्ण होने पर युवा मोर्चा के पदाधिकारियों एवं कार्यकर्ताओं ने उन्हें बधाई एवं शुभकामनाएं प्रेषित की.


Web Title : STRENGTHENING THE ORGANIZATION IS THE ONLY GOAL SOHAGPURE