प्रतिभा किसी सुविधा की मोहताज नहीं होती-मंत्री श्री जायसवाल,खेल दिवस पर खनिज मंत्री ने किया खिलाड़ियों को सम्मानित

बालाघाट. खनिज साधन मंत्री प्रदीप जायसवाल ने कहा कि जिन खिलाड़ियों ने जिले का गौरव बढ़ाया है उनका मै सम्मान करता हूं. हाकी के जादूगर मेजर ध्यानचंद जी की बात अगर की जाए तो उन्हें उस समय उतनी सुविधाऐं नही मिलती थी, फिर भी उन्होंने विश्व के खेल जगत में देश का झंडा लहराया और नाम आगे बढ़ाया. देखा जाए तो प्रतिभा किसी सुविधा की मोहताज नहीं होती है. प्रतिभा सम्पन्न खिलाड़ी को सुविधा मिलती है तो वह उसके लिए सोने पर सुहागा जैसी होती है. यह बातें मध्यप्रदेश शासन के खनिज साधन मंत्री प्रदीप जायसवाल ने बाल 29 अगस्त को कमला नेहरू महिला मंडल बालाघाट में खेल दिवस पर आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कही.

खेल दिवस पर आयोजित कार्यक्रम में विभिन्न खेल स्पर्धाओं में राष्ट्रीय एवं राज्य स्तरीय खेल प्रतियोगिताओं में सफलता अर्जित करने वाली जिले की खेल प्रतिभाओं को सम्मानित किया गया. इस कार्यक्रम में ऋषभ वैद्य, समाज सेवी राजेश पाठक एवं खेल एवं युवा कल्याण विभाग के अधिकारी, खिलाड़ी एवं उनके कोच उपस्थित थे.

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि खनिज मंत्री श्री जायसवाल ने अपने संबोधन में कहा कि हमारे भीतर दृढ़ इच्छा शक्ति और खिलाड़ी भावना का होना जरूरी है. जिस खिलाड़ी की इच्छा शक्ति मजबूत होती है वह गोल्ड मेडल जीतकर आता है. दृढ़ इच्छाशक्ति के साथ सच्ची लगन और कठिन परिश्रम से निश्चित रूप से सफलता मिलती है. खिलाड़ी वह है जो मैदान के अंदर हारने के बाद भी जीतने की तैयारी करता है और हार न मानते हुए अपने साथ साथ अपनी टीम को भी जीताने का हौंसला रखता है.

मंत्री श्री जायसवाल ने कहा कि हाकी के जादूगर मेजर ध्यानचंद जी का जन्म दिन 29 अगस्त को राष्ट्रीय खेल दिवस के रूप में मनाया जाता है. खिलाड़ियों के लिए और समाज के हर वर्ग के लिए यह हमारे लिए गौरव की बात है. हमें मेजर ध्यानचंद से प्रेरणा लेनी चाहिए और विभिन्न प्रतियोगिताओं में पदक जीतने का भरसक प्रयास करना चाहिए. मंत्री श्री जायसवाल ने कहा कि बालाघाट में एस्ट्रोटर्फ के लिए खेल मंत्री द्वारा 15 लाख रुपये देने की सहमति प्रदान कर दी गई और यह कार्य शीघ्र प्रारंभ कर दिया जायेगा. बालाघाट में एस्ट्रोटर्फ मैदान बनने से इस क्षेत्र की हॉकी प्रतिभाओं को आगे आने का अवसर मिलेगा.


Web Title : TALENT IS NOT A FACILITY MINISTER SHRI JAISWAL, MINISTER OF MINERALS ON SPORTS DAY HONOURED THE SPORTSPERSONS