सीएम हेल्पलाईन के जवाब के बाद भी नहीं मिले शिक्षक, बिना अंग्रेजी शिक्षक पढ़ रहे अंग्रेजी माध्यम के विद्यार्थी, अभिभावकों ने की शिक्षकों की मांग

बालाघाट. जिले में शासन द्वारा शासकीय उत्कृष्ट विद्यालय मंे अंग्रेजी माध्यम की कक्षायें तो खोल दी गई लेकिन शिक्षकांे की अब तक कोई व्यवस्था नहीं किये जाने से अंग्रेजी माध्यम की विद्यार्थियों की पढ़ाई भगवान भरोसे है. हालत यह है कि सीएम हेल्पलाईन के अंग्रेजी माध्यम के शिक्षकों की व्यवस्था किये जाने की आवेदन में शिक्षकों की व्यवस्था किये जाने के जवाब के बाद भी शिक्षकों की स्कूल में पदस्थापना नहीं होने से नाराज और चितिंत अभिभावकों ने आज जिला प्रशासन को ज्ञापन सौंपकर अंग्रेजी माध्यम के शिक्षकों की स्कूल मंे पदस्थापना किये जाने की मांग की.

किरनापुर उत्कृष्ट विद्यालय मंे अंग्रेजी माध्यम की हाईस्कुल कक्षाओं के लिए शिक्षक की व्यवस्था नहीं होने से चितिंत अभिभावकों ने बच्चों के भविष्य को देखते हुए स्कूल मंे अंग्रेजी माध्यम के शिक्षको की नियुक्ति किये जाने की मांग को लेकर आज जिला मुख्यालय पहुंचे थे. अभिभावकों ने बताया कि स्कूल मंे अंग्रेजी माध्यम की कक्षा नवमी एवं दसवी की कक्षायें संचालित की जा रही है लेकिन शिक्षक नहीं होने से बच्चों को अध्यापन कार्य में परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. स्कूल में अंग्रेजी माध्यम की कक्षा में अध्यापन के लिए शिक्षकों की नियुक्ति किये जाने की मांग को लेकर पूर्व में सीएम हेल्पलाईन में उनके द्वारा शिकायत दर्ज कराई गई थी, जिस पर उन्हें जवाब मिला था कि नये शिक्षण सत्र 2019-20 में शिक्षक की व्यवस्था कर दी जायेगी, लेकिन नये शिक्षण सत्र को प्रारंभ होने के काफी समय बीत जाने के बावजूद शिक्षकों की भर्ती नहीं होने से बच्चों की पढ़ाई और उनके भविष्य को लेकर वे चितिंत है. शिक्षकों के स्कूल में नहीं होने से उनके बच्चों का भविष्य अंधकारमय नजर आ रहा है. जिससे अभिभावकों में बच्चों के भविष्य को लेकर चिंता सताये जा रही है.  

अभिभावकों की मांग है कि वर्तमान में शिक्षको के स्थानांतरण किये जा रहे है, स्थानांतरण नीति के तहत किरनापुर उत्कृष्ट विद्यालय में अंग्रेजी माध्यम में अध्ययनरत बच्चो की पढ़ाई के लिए अंग्रेजी माध्यम के शिक्षकों की पदस्थापना की जायें, ताकि बच्चों के भविष्य संवार सकें. बालाघाट पहुंचे अभिभावक मेघराज लिल्हारे, संतोष बढ़ई, दिनेश बल्लारे ने बताया कि अंग्रेजी माध्यम के अधिकांश बच्चे 10 वीं में अध्ययनरत है, चूंकि बोर्ड परीक्षा होने के कारण उनकी पढ़ाई बिना शिक्षको के नहीं हो पा रही है, जिसको देखते हुए प्रशासन और शिक्षा विभाग अंग्रेजी माध्यम की कक्षाओं में शिक्षकों की नियुक्ति करें अन्यथा मजबूरी वश अभिभावकों को बच्चों के भविष्य को देखते हुए शासन, प्रशासन के खिलाफ विरोध दर्ज करने सड़क पर आकर आंदोलन करना पड़ेगा.


Web Title : TEACHERS NOT FOUND EVEN AFTER RESPONSE TO CM HELPLINE, ENGLISH MEDIUM STUDENTS WITHOUT ENGLISH TEACHERS, PARENTS DEMAND TEACHERS