आज बालाघाट से निकलेगी तिरंगा यात्रा, 3 हजार किलोमीटर का करेगी सफर तय, सर्वसमाज के लोग यात्रा के दौरान जगह-जगह देंगे स्वच्छता का संदेश

बालाघाट. बालाघाट से पहली बार क्षत्रिय मराठा कलार समाज जिलाध्यक्ष राकेश सेवईवार के नेतृत्व में आज 29 अक्टूबर को तिरंगा यात्रा निकाली जायेगी. जो 3 हजार किलोमीटर का सफर तय करेगी, और इस रास्ते में आने वाले स्थानो में स्वच्छता का संदेश देंगे. स्वस्थ्य भारत और सुंदर भारत की भावना के साथ यह तिरंगा यात्रा प्रमुख धार्मिक स्थल मैहर, चित्रकुट, इलाहाबाद, वाराणसी, गोरखपुर और काठमांडु होते हुए भारत नेपाल लुम्बिनी सीमा पर सैनिकों के साथ दीपावली आनंदोत्सव मनाने के बाद बालाघाट लौटेंगी.  

क्षत्रिय मराठा कलार समाज जिलाध्यक्ष राकेश सेवईवार ने तिरंगा यात्रा की विस्तृत जानकारी देे हुए बतायसा कि आज 29 अक्टूबर को बालाघाट से सर्वसमाज के लोग तिरंगा यात्रा लेकर निकल रहे है, जो विभिन्न स्थानों से होकर गुजरेगी, जहां-जहां बालाघाटवासी, लोगांे को स्वच्छता का संदेश देंगे और उन्हें स्वच्छता के प्रति जागरूक करेंगे.

उन्होंने बताया कि लगभग 9 दिवसीय इस यात्रा में लगभग 65 लोग बालाघाट से जा रहे है, जिसमें सर्वसमाज के प्रतिनिधि है. जो यहां से 29 अक्टूबर को तिरंगा यात्रा लेकर निकलेंगे. 29 को आजाद चौक से तिरंगा यात्रा निकाली जायेगी, जिसे लेकर सभी यात्री आजाद चौक से पैदल आंबेडकर चौक जायेंगे. जहां से यात्रा आगे गंतव्य की ओर बस से रवाना होगी. बस जिस, जिस भी प्रमुख स्थलों से होकर गुजरेगी, वहां बालाघाटवासी तिरंगा यात्रा निकालकर स्वच्छता का संदेश देंगे. तिरंगा यात्रा के बालाघाट वापसी पर 9 नवंबर को शाम 4 बजे से महाप्रसाद का वितरण किया जायेगा. अध्यक्ष राकेश सेवईवार के जिले के लोगों से यात्रा को रवाना ज्यादा से ज्यादा संख्या में शामिल होने की अपील की है.

राकेश सेवईवार, जिलाध्यक्ष, क्षत्रिय मराठा कलार समाज


Web Title : TODAY, THE TIRANGA YATRA WILL LEAVE BALAGHAT, A 3,000 KM JOURNEY, A MESSAGE OF CLEANLINESS THAT WILL BE GIVEN TO THE PEOPLE OF THE SOCIETY DURING THE YATRA.