चौपहिया वाहन चालक की टक्कर से घायल दूसरे युवक ने भी तोड़ा दम, दो युवकों की मौत, चालक अमन गिरफ्तार

बालाघाट/लालबर्रा. लालबर्रा थाना क्षेत्र के लबादा और बेहरई के बीच बीते 31 अक्टूबर की देरशाम लगभग 8 बजे तेज रफ्तार बुलेरो वाहन के चालक ने लापरवाहीपूर्वक वाहन चलाकर खड़े मोटर सायकिल को टक्कर मारने के बाद ट्रेक्टर की ट्राली का चक्का बना रहे युवक को भी अपने चपेट में ले लिया. जिसमें जिसमें एक युवक आसिफ उल्ला कुरैशी की रात में ही मौत हो गई थी. जबकि दूसरे युवक सोहेब रंगरेज ने भी बेहतर उपचार के लिए बाहर ले जाते समय दम तोड़ दिया. इस प्रकार इस घटना में दो लोगों की मौत हो गई. जबकि घायल युवक फईम उर्फ सद्दाम खान का जिला चिकित्सालय में उपचार चल रहा है.  

घटना बीते 31 अक्टूबर की देरशाम लालबर्रा थाना अंतर्गत बेहरई और लबादा के बीच लगभग 8 बजे की है, जब सोहेब पिता करीम रंगरेज, करीमलाल रगरेज के साथ खराब हुई ट्रेक्टर ट्राली बना रहा था. सोहेब के भाई निजामुद्दीन रंगरेज की मानें तो हम ट्रेक्टर ट्राली के चक्के का काम कर रहे थे. इस दौरान ही बालाघाट की ओर से तेज रफ्तार में आ रहे बुलेरो वाहन चालक ने पहले मोटर सायकिल को टक्कर मारी और उसके बाद उसने भाई को अपनी चपेट में ले लिया.  

दूसरी ओर घायल फईम उर्फ सद्दाम खान की मानें तो मेडिकल में कार्यरत आसिफ के साथ वह बालाघाट से वापस लौट रहा था. जिसके बाद उनकी मोटर सायकिल को वाहन ने टक्कर मार दी. जिसके बाद उसे कुछ पता नहीं है.  

इस घटना में घटना के बाद घ्ज्ञायलो को जिला चिकित्सालय लाया गया. जहां लालबर्रा निवासी 35 वर्षीय आसीफ खान की मौत हो गई थी. जबकि 23 वर्षीय सोहेब पिता करीम रंगरेज की हालत गंभीर होने पर उसे बेहतर उपचार के लिए परिजन, गोंदिया लेकर जा रहे थे. जिसकी भी रास्ते में मौत हो गई. जबकि तीसरे घायल 18 वर्षीय युवक फईम उर्फ सद्दाम खान का जिला चिकित्सालय में उपचार चल रहा है. फिलहाल, दोनो ही मृतकों का शव बरामद करने के बाद अस्पताल चौकी पुलिस ने शव का पीएम करवाकर शव परिजनों को सौंप दिया है. वहीं जानकारी अनुसार लालबर्रा पुलिस द्वारा कातिल बुलेरो वाहन क्रमांक एमपी 50 सी 6690 को बरामद कर चालक अमन अग्रवाल को धारा 279, 337, 304ए भादंवि एवं 184 मोटर व्हीकल एक्ट में गिरफ्तार कर लिया है.  

शव रखकर प्रदर्शन की तैयारी, समझाईश के बाद बाद माने परिजन

बुलेरो वाहन चालक अमन अग्रवाल द्वारा तेज रफ्तार में वाहन चलाकर दो युवकों की मृत्य कारित करने के मामले में आक्रोशित परिजन और सामाजिक लोगों ने बालाघाट से युवकों का पीएम करवाने के बाद शव को लालबर्रा लेकर गए. जहां शव को सड़क पर प्रदर्शन किया. हालांकि बाद में पुलिस द्वारा नियमानुसार कार्यवाही का भरोसा दिलाए जाने के बाद प्रदर्शन टल गया. इस दौरान बड़ी संख्या में सामाजिक लोग और मृतकों के परिजन उपस्थित थे. जिससे काफी समय तक यहां गहमागहमी का माहौल रहा.


इनका कहना है

रात्रि में घटना की सूचना मिलने के बाद पुलिस घटनास्थल पहुंच गई थी. घटना में दो युवको की मौत के बाद बुलेरो वाहन के खिलाफ अपराध पंजीबद्व कर चालक को गिरफ्तार कर लिया गया है. परिवार के सदस्यों की मौत के शोक से परिजनांे में नाराजगी थी, लेकिन उसके बाद समझाईश पर मामला शांत हो गया है और कानून व्यवस्था बनी है. नियमानुसार मामले की विवेचना की जा रही है.  

अभिषेक चौधरी, एसडीओपी

Web Title : TWO YOUTHS KILLED IN CAR TRUCK COLLISION