मनरेगा से खेती को जोड़ने वैनगंगा किसान यूनियन ने प्रभु श्रीराम की पूजा के साथ शुरू किया अभियान, बालाघाट विधानसभा से शुरू अभियान पूरे प्रदेश में चलेगा-बिसेन,

बालाघाट. वैनगंगा किसान यूनियन का मानना है कि यदि सरकार मनरेगा से खेती को जोड़ देती है, तो इससे ना केवल किसानों बल्कि मजदूरों का फायदा होगा और मजदूरों के पलायन में कमी आयेगी. इसी सार्थक उद्देश्य को वैनगंगा मजदूर किसान यूनियन ने 15 जुलाई से अपने इस अभियान की शुरूआत प्रभु श्रीराम के पूजन के साथ की. वैनगंगा मजदूर यूनियन प्रदेश संयोजक विशाल बिसेन के बालाघाट विधानसभा अंतर्गत गृहग्राम लेंडेझरी से इस अभियान को वैनगंगा मजदूर यूनियन पूरे प्रदेश में लेकर जायेगी. इस अभियान में वैनगंगा किसान यूनियन, किसानों से मनरेगा को कृषि से जोड़ने की मांग को लेकर समर्थन पत्र के माध्यम से समर्थन जुटायेगी.  

लेंडेझरी के बुजुर्ग और यूनियन के संरक्षक लुखलाल बिसेन ने भी इसका समर्थन करते हुए कहा कि इस मांग के पूर्ण होने से किसानों और मजदूरों को फायदा होगा. यदि सरकार, किसानों का हित चाहती है तो उसे जल्द से जल्द इस मांग को मान लेना चाहिये.   प्रथम चरण में बालाघाट विधानसभा अंतर्गत गांव-गांव में इस सार्थक मांग को लेकर समर्थन पत्र भरवाने के लिए वैनगंगा किसान यूनियन ने किसान रथ को भी हरी झंडी दिखाकर रवाना किया.  वैनगंगा किसान यूनियन द्वारा किसान, मजदूरों और कृषि क्षेत्र के हित में, कृषि को रोजगार गारंटी योजना से जोड़े जाने की मांग  सरकार के समक्ष रखी है, इस मांग के समर्थन में प्रदेश के किसानों से समर्थन पत्र भरवाने का कार्य वैनगंगा किसान यूनियन प्रदेश संयोजक विशाल बिसेन के नेतृत्व में 15 जुलाई से प्रारंभ हो गया है.  

वैनगंगा किसान यूनियन प्रदेश संयोजक विशाल बिसेन ने बताया कि पूर्व निर्धारित कार्यक्रम अनुसार मनरेगा को कृषि से जोड़ने की मांग को लेकर चलाये जा रहे अभियान की शुरूआत 15 जुलाई से प्रारंभ कर दिया गया है. जिस अभियान की शुरूआत प्रभु श्रीराम की पूजन अर्चना के साथ प्रभु के चरणों में समर्थन पत्र अर्पित कर विधिवत रूप से कर दी गई है. उन्होंने कहा कि प्रदेश एवं जिले के किसानों तक समर्थन पत्र को उपलब्ध कराने एवं यूनियन की मांग से सहमत किसान साथियों के समर्थन पत्र भरवाने के लिए किसान समर्थन रथ भी रवाना किया किया गया है. यह किसान समर्थन रथ पूरे क्षेत्र का भ्रमण कर रोजगार गारंटी योजना को खेती से जोड़े जाने की मांग के समर्थन में किसानों से मिलकर समर्थन पत्र भरवायेगा.


Web Title : WAINGANGA KISAN UNION STARTED A CAMPAIGN TO CONNECT FARMING WITH MNREGA WITH THE WORSHIP OF LORD SHRI RAM.