मरार समाज के समुचित विकास के लिए हर संभव प्रयास करूंगा-रामकिशोर कावरे,जिला मरारमाली समाज ने किया मंत्री रामकिशोर कावरे का स्वागत

बालाघाट. मरार समाज की उन्नति के लिये हरसंभव प्रयास करूंगा. समाज के किसी भी कार्य के लिये मेरा दरवाजा 24 घंटे खुला है, किसी को भी कोई काम हो, वह मुझसे बिना संकोच के कह सकता है. मै समाज का व्यक्ति पहले हॅू बाद में विधायक और मंत्री. मुझे इस मुकाम तक पहुंचने में समाज के योगदान को मै जीवनभर नही भूलूंगा. फिलहाल व्यस्तता बहुत है जिसके कारण मै समाज के किसी भी कार्यक्रम में हिस्सा नही ले पाया था परंतु आज समय निकालकर आया हॅू. आज लोगो के बीच आज दिन भर रहुंगा और सबकी बातें सुनुंगा. उक्ताशय की बात म. प्र. शासन के आयूष राज्यमंत्री रामकिशोर कावरे ने नगर के बैहर चौकी स्थित महात्मा फूले सांस्कृतिक भवन में आयोजित समाज के एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कही.  

उन्होने कहा कि समाज से व्यक्ति होता है, बिना समाज के किसी भी व्यक्ति की प्रगति नही होती. मै आज जो कुछ भी हूूॅ उसमें समाज की भूमिका है. आप सभी के आर्शीवाद से ही मै इस पद पर पहुंचा हॅू. उन्होने सभी का आहवान करते हुये कहा कि किसी को भी यदि कोई काम हो तो मेरे दरवाजे 24 घंटे खुले हुये है, आप लोग आ सकते है, मुझे बुला सकते है, मेरे क्षेत्राधिकार में जो भी आता है उसका निराकरण करने का हरसंभव प्रयस करूंगा. उन्होने कहा कि समाज में शिक्षा और जागृति लाने के लिये सामाजिक स्तर पर अच्छी से अच्छी पहल हो सकती है और हम सब मिलकर यह कार्य करेगें. मेरा भी प्रयास रहेगा कि मै अपने समाज को उन्नतशील बनाने में सहयोग प्रदान करूं. श्री कावरे ने कहा कि मध्यप्रदेश शासन के मुख्यमंत्री और भारतीय जनता पार्टी ने मुझे जो दायित्व दिया है उसे निभाने का प्रयास करूंगा. पार्टी ने मुझ पर भरोसा करके मंत्री पद दिया है और मेरा भी कर्तव्य है कि सबके साथ न्याय करूं. फिलहाल व्यस्तता अधिक है उसके पश्चात भी मै सबके लिए समय निकालने का प्रयास करता हॅू. उन्होने कहा कि कभी-कभी अधिक व्यस्तता के कारण मै कुछ लोगो से मिल नही पाता. ऐसी स्थिति में मुझे भी समझने का प्रयास होना चाहए. क्योंकि सरकार ने जो दायित्व दिया है वह बड़ा दायित्व है.  

श्री कावरे ने अपने संबोधन में मरारमाली समाज के कार्यो की प्रशंसा की और समाज को हरसंभव मदद करने का भरोसा दिया. उल्लेखनीय है कि महात्माफूले सांस्कृतिक भवन बैहर चौकी में आज मंत्री रामकिशोर कावरे का स्वागत समारोह आयोजित किया गया था. जहां कार्यक्रम के प्रारंभ में महात्मा ज्योतिबा फूले एवं माता सावित्री फूले के छायाचित्र पर मंत्री रामकिशोर कावरे ने दीप प्रज्जवलित कर माल्यार्पण किया. इसके पश्चात स्वागत समारोह आयोजित हुआ. जिसमें सभी दस ब्लाकों के प्रतिनिधियों ने मंत्री का स्वागत किया. तत्पश्चात संबोधन की कडी में पहले मरार समाज के प्रतिनिधियों ने उपस्थितों को संबोधित करते हुए अपने विचार रखे और कुछ समस्याओं की ओर मंत्री का ध्यान आकर्षित कराया. मंच संचालन दीपक मात्रे ने किया. कार्यक्रम पश्चात मंत्री ने सबसे अलग-अलग चर्चा करने के लिये समय निकाला और सभी से बातचीत करते हुए आवेदन भी लिये.

जिला मरारमाली समाज ने किया मंत्री का स्वागत

मध्यप्रदेश शासन के आयूष राज्यमंत्री बनने के बाद पहली बार मरारमाली समाज के मंत्री रामकिशोर कावरे का स्वागत किया. इसके लिए समाज के बैहर चौकी स्थित महात्मा फूले सांस्कृतिक भवन में एक समारोह का आयोजन किया गया. कार्यक्रम में समाज के वरिष्ठ पदाधिकारियों में जिला अध्यक्ष रमेश नागेश्वर सहित अन्य प्रतिनिधियों ने गुलदस्ता एवं गुलाब का फूल देकर मंत्री का स्वागत किया. इसके अलावा जिले के सभी 10 विकासखंड से आये पदाधिकारियों ने भी मंत्री श्री कावरे का स्वागत किया. इस दौरान जिलाध्यक्ष रमेश मरार सहित अन्य वरिष्ठजन एवं पदाधिकारियों में उदयसिह पंचेश्वर, अनिल मानेश्वर, सदन बाहे, मदन नागफांसे, डॉ. शिव कावरे, पी. एल. कावरे, नंदलाल मानेश्वर, के. सी. बाहेश्वर, झामसिंह नागेश्वर, जे. एल. खरे, डॉ. धन्नु, सीताराम सैनी, श्री बाहे, राजकुमार चौधरी, छबिराम नागेश्वर, तिलक कावरे, एल. एल. खैरवार, जी. एल. सिंघनधुपे, के. एल. मात्रे, श्याम मात्रे, रामभाऊ पंचेश्वर, सी. एल. कावरे सहित बडी संख्या में महिलाएं एवं पुरूष उपस्थित थे.  

भवन परिसर में मंत्री श्री कावरे ने किया पौधारोपण

आयूष मंत्री रामकिशोर कावरे ने इस अवसर पर भवन परिसर में पौधारोपण भी किया. श्री कावरे ने कहा कि वृक्ष हमें जीवन देते है, इसका संरक्षण करना आवश्यक है. उन्होने कहा कि पौधा लगाकर हमे भूलना नही है बल्कि उस पौधे को बच्चे की तरह पालन पोषण करके बडा करना है ताकि आगे चलकर हमे वह प्राण वायू प्रदान कर सके. श्री कावरे ने कहा कि वर्तमान का समय कोरोना का है और पूरा विश्व इस बीमारी से ग्रसित है. ऐसे समय में हमे प्राकृतिक वातावरण की आवश्यकता है हम जितने प्रकृति के करीब होगें. उतने अधिक स्वस्थ्य होगें.  

प्रतिभानशाली छात्र को 10 हजार रूपये देने की घोषणा

शासकीय हाई स्कूल हट्टा में कक्षा दसवी की परीक्षा में प्रथम श्रेणी उत्तीण होने वाले गरीब परिवार के खिलेन्द्र पांचे पिता हीरामन पांचे को मंत्री रामकिशोर कावरे ने 10 हजार रूपये देने की घोषणा की. जानकारी अनुसार छात्र ग्राम कुण्डे तहसील किरनापुर का रहने वाला है और गरीब परिस्थिति का है. बालक खिलेन्द्र ने कक्षा दसवी की परीक्षा शासकीय हाई स्कूल हट्टा से पास की है. प्रतिभाशाली छात्र खिलेन्द्र ने कक्षा दसवी की परीक्षा में कुल 400 अंक में से 373 अंक अर्जित करके प्रथम श्रेणी प्राप्त की है. आयुष मंत्री रामकिशोर कावरे ने उक्त छात्र की तारिफ की और उसके उज्जवल भविष्य की कामना करते हुए 10 हजार रूपये देने की घोषणा की.


Web Title : WILL DO EVERYTHING POSSIBLE FOR THE PROPER DEVELOPMENT OF THE MARAR SOCIETY RAMKISHORE KAVRE, DISTRICT MARAMALI SAMAJ WELCOMES MINISTER RAMKISHORE KAVRE