तलाकशुदा पति को फंसाने अपने ही भाई और नाना के साथ महिला ने रची मासुम बेटी के अपहरण की साजिश, लांजी पुलिस ने किया पर्दाफाश, भाई और नाना के साथ षडयंत्र में महिला को किया गिरफ्तार

लांजी. कहते है कि माता, कभी कुमाता नहीं हो सकती है, लेकिन लांजी के दखनीटोला ने मां, शब्द को तार-तार और लज्जित कर दिया. जिसने अपने ही तलाकशुदा पति को बेटी के अपहरण में फंसाने की साजिश, अपने ही भाई और नाना के साथ मिलकर रची और पुलिस को गुमराह करने का काम किया.  जब लांजी पुलिस ने वरिष्ठ अधिकारियों के मार्गदर्शन में मामले की तफसील से तफ्तीश करने के बाद पुलिस के सामने जो वाक्या आया, वह पुलिस के लिए हैरान कर देने वाला था कि एक मां, ऐसा भी कर सकती है.

घटनाक्रम के अनुसार लांजी थाना क्षेत्र के दखनीटोला निवासी आंचल पति अर्जुन रामटेक्कर ने, 28 अप्रैल को पुलिस थाना लांजी ने अपनी चार वर्षीय मासुम के अपहरण होने की शिकायत की. उसने पुलिस को बताया कि किसी अज्ञात व्यक्ति ने उसकी 4 वषीय मासुम बच्ची का रात्रि में अपहरण कर ले गया. जिसका उसने अपने तलाकशुदा पति पर संदेह जाहिर किया.

रात्रि में मासुम के अपहरण को गंभीरता से लेते हुए लांजी पुलिस ने महिला की शिकायत पर अपहरण का मामला कायम कर, वरिष्ठ अधिकारियों को घटना के संबंध में अवगत कराया. जिसके बाद वरिष्ठ अधिकारियों पुलिस अधीक्षक समीर सौरभ, अति. पुलिस अधीक्षक विजय डाबर, एसडीओपी सत्येन्द्र घनघोरिया के मार्गदर्शन और  निर्देशन में तत्काल एक पुलिस टीम का गठन किया गया और अपह्त बालिका की पतासाजी प्रारंभ की गई और अंततः लांजी पुलिस ने बालिका को छत्तीसगढ के थाना छुई खदान अन्तर्गत एक ग्राम से दखनीटोला निवासी, प्रार्थिया के नाना मनीराम रामटेक्कर के कब्जे से दस्तयाब किया. बालिका के साथ ही पुलिस,  मनीराम को अपने साथ, लांजी लेकर  पहुंची. जिससे पुलिस ने हिकमत अमली से पूछताछ की तो पुलिस को  पता चला कि अपहृत बालिका की माँ आंचल रामटेक्कर ने अपने तलाकशुदा पति निमटोला निवासी अर्जुन रामटेक्कर को बेटी के अपहरण के झूठे आरोप में फंसाने के लिये भाई राजकुमार आसटकर और मेरे साथ मिलकर साजिश रची थी.  मामले का खुलासा होने पर पुलिस ने महिला आंचल पति अर्जुन रामटेक्कर के साथ ही उसके भाई 20 वर्षीय राजकुमार पिता संतोष आसटकर और उसके नाना मनीराम पिता कारू रामटेक्कर के विरूद्ध धारा 363, 182, 211, 120बी के तहत मामला कायम कर गिरफ्तार किया और माननीय न्यायालय में पेश किया गया है.  

लांजी थाना प्रभारी दिनेश सोलंकी ने बताया कि फरियादी आंचल रामटेक्कर ने पुलिस को बताया था कि उसकी चार वर्षीय मासुम का कोई अज्ञात व्यक्ति अपहरण कर ले गया है. जिसके बाद मामले की गंभीरता को देखते हुये वरिष्ठ अधिकारियों को घटना के संबध में अवगत कराया गया. जिनके निर्देशन और मार्गदर्शन में एक टीम का गठित की गई. टीम ने छत्तीसगढ़ छुई खदान थाना अंतर्गत् खुरमोड़ी से मासुम को प्रार्थिया के नाना के पास से दस्तयाब किया गया. जिसमें पूछताछ में पुलिस को पता चला कि प्रार्थिया ने ही अपने तलाक शुदा पति को झुठे आरोप में फंसाने के लिये यह षडयंत्र अपने भाई राजकुमार आसटकर और नाना मनीराम के साथ मिलकर अपनी मासुम बच्ची की साजिश रची थी.  मासुम बालिका के अपह्रत होने के बाद उसे सुरक्षित दस्तयाब करने और अपहरणकर्ता एवं साजिश में शामिल आरोपियो को गिरफ्तार करने मंे थाना प्रभारी दिनेश सोलंकी,  उपनिरी. पंजय सिंह किरार, सउनि तोपसिंह धुर्वे, आर विजय सिसोदिया, चेतन सोनी, नरेन्द्र सोनवे सहित अन्य पुलिस कर्मियो का सराहनीय योगदान रहा.


Web Title : WOMAN HATCHED CONSPIRACY TO KIDNAP INNOCENT DAUGHTER WITH HER OWN BROTHER AND MATERNAL GRANDFATHER TO TRAP DIVORCED HUSBAND, LANJI POLICE BUSTED