उपायुक्त देवघर नैंसी सहाय ने सिविल सर्जन देवघर को आदेशित कर सरावा पीएचसी प्रभारी के खिलाफ कार्रवाई का आदेश दिया

देवघर. पूजा मिश्रा :उपायुक्त देवघर नैंसी सहाय ने सिविल सर्जन देवघर को आदेशित कर सरावां पीएचसी प्रभारी के खिलाफ करवाई का आदेश दिया हैं. यह करवाई लोकायुक्त में वाद दायर करने वाले सुधीर कुमार मंडल के आवेदन पर दिया है. विदित हो कि श्री मंडल ने  उच्च न्यायालय में लोकायुक्त के समक्ष सरावां सीएचसी प्रभारी डॉक्टर सुनील कुमार सिंह के काले कारनामे के खिलाफ करवाई के लिए दिया हैं. उसके आवेदन पर उच्च न्यायालय  ने आदेश दिया था. उनके  आदेश के आलोक में तीन सदस्यीय समिति के सदस्यों के द्वारा दिनांक 22 अक्टूबर 2019 को सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र सारवां में जाकर वहां पदस्थापित सभी कर्मचारियों से एक एक करके बंद कमरे में बयान लिए गए.

उसमें कुछ लोगों के द्वारा प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ सुनील कुमार सिंह के खिलाफ सच्चाई बयान की.

इससे भड़क कर प्रभारी महोदय के द्वारा उन लोगों को प्रताड़ित करते हुए उनसे स्पष्टीकरण पुछते हुए, उनके वेतन को अवरूद्ध कर दिया गया. इससे वहां के सभी सच बोलने वाले कर्मी भय के माहौल में जी रहे थे, और जांच बाधित होने की पूर्ण संभावना बनी हुई थी. फिर

इसके खिलाफ वादी मनोज कुमार मिश्र के द्वारा उपायुक्त तथा सिविल सर्जन देवघर को आवेदन देकर जांच पूरी होने तक प्रभारी डॉ सुनील कुमार सिंह को जांच पूरी होने तक प्रभारी के पद से हटाने की मांग की  थी.

सिविल सर्जन के द्वारा कोई कार्यवाही नहीं होने पर उपायुक्त देवघर के द्वारा इस मामले पर संज्ञान लेते हुए सिविल सर्जन देवघर को तथ्यों के आधार पर गंभीरता पूर्वक जांच कर कार्रवाई करते हुए एक सप्ताह में कृत कारवाई से उपायुक्त को अवगत कराने का निर्देश दिया गया है.

Web Title : DEPUTY COMMISSIONER DEOGHAR NANCY SAHAI ORDERS CIVIL SURGEON DEGHAR TO TAKE ACTION AGAINST SARWA PHC INCHARGE

Post Tags: