सीएम रघुवर दास ने दी 123 करोड़ के कांड्रा ग्रिड समेत कुल 7385 करोड़ की ऊर्जा योजनाओं की  सौगात

धनबाद : सुबे के सीएम रघुवर दास दो दिवसीय दौरे पर बुधवार को धनबाद पहुंचे और भीतिया फुटबॉल मैदान से कांड्रा नेशनल ग्रिड समेत कुल 120 योजनाओं का ऑनलाइन शिलान्यास ओर उद्घाटन किया. इसकी लागत 7 हजार 385 करोड़ रुपये है. कांड्रा ग्रिड की दुमका गोविन्दपुर ट्रांसमीटर लाइन जो कि 123 करोड़ की लागत से बनी है इससे  80 मेगावाट बिजली आसपास के इलाकों को मिलेगी.

इससे पूर्व सीएम का स्वागत पारम्परिक तरीके से किया गया. मंच पर पहुंचते हीं सीएम रघुवर दास, सांसद पशुपति नाथ सिंह, मेयर चंद्रशेखर अग्रवाल,विधायक फूलचंद मंडल और राज सिन्हा ने  दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का उद्घाटन किया. अतिथियों का स्वागत झारखण्ड विधुत वितरण निगम के एमडी राहुल पुरवार ने किया. उसके बाद  सीएम रघुवर दास ने तमाम योजनाओं का ऑन लाइन उद्घाटन किया.

सीएम  ने मंचीय सम्बोधन के दौरान कहा कि पुरे  राज्य मे 350 सब स्टेशन पर काम  चल रहा है. कांग्रेस एवं अन्य सरकारों ने जो शासन  किया उसका नमूना यही है की सभी सरकार  67 साल मे फ़ेल रही. झारखंड मे हमारी सरकार ने मिशन मोड मे काम किया है. 10608 करोड़  योजनाओ का शिलान्यास और  उदघाटन हो रहा है. उन्होने कहा की जब फिर से हमारी  सरकर आयेगी तो निरसा धनबाद क्षेत्र के स्मॉल इंडट्रिज एवं हार्ड कोक प्लांट  को फिर से चालू करवायेंगे.

स्थानीय मुखिया सलमा बीबी के मेमोरैंडम का जवाब दिया और कहा कि पुर्व के कांग्रेसी सरकार ने मुफ्त बिजली देने का झुठा वायदा किया था. लेकिन हमारी सरकार किसी को निशुल्क बिजली नही देगी अगर मुफ्त मे बिजली देगी तो बिजली विभाग का भट्टा बैठ जायेगा. उन्होने कहा कि अगर आजादी के बाद नेहरु के जगह पटेल पीएम बने होते तो देश की सुरत कुछ और होती. इन कांग्रेसियो ने मुफ्त मे सब कुछ  देने का वायदा कर के जनता को छलने का काम किया. उन्होने कहा की आनेवाले सालों  मे धनबाद  मे और अधिक फ्लाईओवर  बनेंगे. सखी मंडल को 217000 ग्रूपों को बैंक लिंकेज देने का काम करेगी. रेडी  टू इट वाली  पैकेट जिसे आँगनबाड़ी केंद्र मे डिस्ट्रीब्यूट किया जाता है उसे सखी मंडल  की बहने करेंगी.