अनुबंधित चिकित्साकर्मियों ने किया सांकेतिक हड़ताल, 5 से अनिश्चितकालीन हड़ताल की चेतावनी

धनबाद: कोयलांचल धनबाद के सिविल सर्जन कार्यालय में आज अपने विभिन्न मांगों को लेकर झारखंड अनुबंधित पारा चिकित्सा कर्मी संघ ने एक दिवसीय सांकेतिक हड़ताल किया. पारा चिकित्सा कर्मियों ने कहा कि  लगभग 15 वर्षों से वह काम कर रहे हैं लेकिन उन्हें नियमित नहीं किया जा रहा है उन्होंने कहा की आगे अगर हमारी मांगे नहीं मानी जाती है तो 5 तारीख से वह अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले जाएंगे.

सिविल सर्जन कार्यालय के मुख्य दरवाजे पर अनुबंध कर्मी धरने पर बैठे रहे. उन्होंने मीडिया से बात करते हुए कहा कि लगभग 15 सालों से बार-बार सरकार की तरफ से उन्हें ठगा जा रहा है. हमारी विभिन्न मांगों में सबसे मुख्य मांग हमारी नियमितीकरण को लेकर है. अगर सरकार इस और ध्यान नहीं देती है तो इस बार आर-पार की लड़ाई लड़ी जाएगी.

उन्होंने कहा कि जान जोखिम में डालकर कोरोना के इस कहर में भी वह अन्य चिकित्सा कर्मियों की तरह कदम से कदम मिलाकर सरकार और जिला प्रशासन का साथ दे रहे हैं. लेकिन उन्हें अन्य चिकित्सा कर्मियों की तरह सुविधाएं नहीं दी जा रही है.  

वंही इस संबंध में जब धनबाद सिविल सर्जन गोपाल दास से जानकारी ली गई तो उन्होंने कहा कि अभी तक कोई लिखित आवेदन अनुबंधित कर्मियों के द्वारा नहीं दी गई है अगर आवेदन आता है तो वह इसे राज्य सरकार के पास भेजने का काम करेंगे. क्योंकि यह जिला प्रशासन के बस की बात नहीं इस पर निर्णय जिला प्रशासन नहीं ले सकती है राज्य सरकार को ही इस पर निर्णय लेना होगा.