क्रॉकरी व्यवसायी को घर से बाहर उसके ऊपर की फायरिंग, भीड़ इकट्ठा होता देख हमलावर अपनी कार छोड़कर भागे

धनबाद : बैंक मोड़ स्थित अशोक नगर मोहल्ला रविवार देर रात गोलियों की तड़तड़ाहट से दहल उठा. लगभग एक दर्जन हमलावर रात करीब पौने 12 बजे यहां रहनेवाले झरिया के क्रॉकरी व्यवसायी प्रणय गुप्ता के घर आ धमके और फायरिंग की.  

हमलावरों की तलाश में देर रात धनसार थाना क्षेत्र की नई दिल्ली कॉलोनी में छापेमारी की गई. हमले में रविकांत नामक युवक का नाम आ रहा है. उसके पिता को पुलिस ने हिरासत में लिया है.

घटना के बारे में बताया जा रहा है कि हमलावर रविवार देर रात बैंक मोड़ स्थित अशोक नगर मोहल्ला क्रॉकरी व्यवसायी प्रणय गुप्ता के घर आ धमके. घर के बाहर से प्रणय को आवाज देने लगे.

आवाज सुनकर प्रणय घर से निकले मगर उनकी नजर एक हमलावर पर पड़ गई. खतरा भांपकर वे पीछे मुड़े तो हमलावरों ने फायरिंग शुरू कर दी. वह जान बचाकर घर में घुस गए.  

इधर गोलियों की आवाज सुनकर हड़कंप बच गया. आसपास के लोग जुटने लगे तो हमलावर अपनी लाल रंग की जायलो (जेएच 10 एई 7947) व सफेद रंग की हुंडई (डब्ल्यूबी 02 वी 0154) छोड़कर भाग गए.

लोगों ने तत्काल बैंक मोड़ पुलिस को सूचना दी. पुलिस पहुंची और छापेमारी में जुट गई. हमलावरों की तलाश में देर रात धनसार थाना क्षेत्र की नई दिल्ली कॉलोनी में छापेमारी की गई.

हमले में रविकांत नामक युवक का नाम आ रहा है. उसके पिता को पुलिस ने हिरासत में लिया है.


हमले के पीछे आपसी रंजिश 

हमले के पीछे आपसी रंजिश का मामला बताया गया है. बताया जा रहा है कि कुछ दिन पूर्व प्रणय ने एक मामले में धनसार थाना क्षेत्र की नई दिल्ली कॉलोनी निवासी रविकांत के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया था.

रवि इसी का बदला लेने की फिराक में था. रविवार को वह अपने साथियों के साथ अशोक नगर गया था. हो-हल्ला हुआ तो खुद को घिरा देख हमलावरों को अपनी दोनों कारों को छोड़कर भागना पड़ा.

इसके बाद आसपास के लोगों ने कार पर ही गुस्सा उतार दिया और तोडफ़ोड़ की. कार में शराब की बोतलें भी मिलीं. संभवत: घटना से पहले युवकों ने शराब पी थी.