डीएवी कोयला नगर के शिक्षक बाल किशोर सिंह का झारखंड के आरटीओसी के रूप में चयन

धनबाद. अटल इनोवेशन मिशन निति आयोग के द्वारा जारी की गई सूची में झारखंड राज्य से बाल किशोर सिंह का चयन किया गया है. बाल किशोर सिंह झारखंड के तमाम स्कूलों के अटल टिंकरिंग लैब सेंटर के मुख्य मेंटर के रूप में दिशा निर्देश देने का कार्य करेंगे.

झारखंड के स्कूलों में अटल टिंकरिंग लैब, समस्या को सुलझाने की मानसिकता अटल इनोवेशन सेंटर विश्व स्तरीय स्टार्टअप को बढ़ावा देना, इनक्यूबेटर मॉडल में एक नया आयाम जोड़ना, अटल न्यू इंडिया चुनौतियां उत्पाद के नवचारों को बढ़ावा देना और उन्हें विभिन्न क्षेत्रों मंत्रालयों की जरूरत के अनुरूप बनाना है.

आत्मनिर्भर भारत कैंपेन मिशन के सभी सिद्धांतों को नवाचार के रूप में विद्यार्थियों को प्रेरित करने वाले  डीएवी कोयला नगर के प्रबंधन, शिक्षक बाल किशोर सिंह के चयन पर काफी हर्षित है.

डीएवी झारखंड जोन के रीजनल अफसर डॉ केसी श्रीवास्तव ने इस उपलक्ष्य में बाला किशोर सिंह को बधाई देते हुए उनके उज्जवल भविष्य की कामना की तथा खुशी जाहिर करते हुए कहा कि शिक्षक बाला किशोर सिंह ने भारत के मानचित्र पर डीएवी कोयला नगर को एक नई पहचान दी है. स्कूल के प्राचार्य आरके सिंह ने भी बाला किशोर सिंह को बधाई दी