धनबाद-रांची इंटरसिटी एक्सप्रेस ट्रेन आज से कतरास स्टेशन पर रुकेगी, ट्रेन के ठहराव को लेकर क्रेडिट लेनें की लगी होड़

धनबाद : डीसी रेल लाइन के कतरास स्टेशन पर धनबाद-रांची इंटरसिटी एक्सप्रेस ट्रेन के ठहराव की अधिसूचना रेलवे बोर्ड के द्वारा मिलने के बाद बुधवार की सुबह 6:05 बजे कतरासगढ़ रेलवे स्टेशन में बाघमारा विधायक ढुल्लू महतो व गिरिडीह सांसद चंद्रप्रकाश चौधरी द्वारा हरी झंडी दिखाया गई.

 बियाडा के पूर्व अध्यक्ष सह समाजसेवी विजय झा ने इसे जन आन्दोलन की जीत बताया, साथ ही कहा जब ट्रेन का ठहराव बंद हुआ तो सभी ने कहा था की केंद्र सरकार की एक बार बंद करने के लिए मोहर लग गई तो दुबारा नहीं चलेगी. मगर इस सबके बावजूद जन आन्दोलन जारी रहा आखिर केंद्र ने अपना फैसला वापस लिया और ट्रेन ठहराव का आदेस पारित कर दिया. उन्होंने केंद सरकार का आभार जताते हुए  इसे जन हित में लिया गया फैसला बताया.

दूसरी तरफ बाघमारा विधानसभा के पांचों भाजपा मंडल अध्यक्ष ने कतरास स्थित भाजपा कार्यालय में  मंगलवार को प्रेस वार्ता का आयोजन किया था. बाघमारा मंडल अध्यक्ष बच्चू राय ने कहा कि जनता की मांग विधायक ढुलू महतो व सांसद चंद्रप्रकाश चौधरी के प्रयास से पूरा हुआ है.

दूसरी तरफ विधायक ढुलू महतो रेल मंत्री से मिलकर कतरास स्टेशन में 26 जोड़ी ट्रेनों के ठहराव को लेकर बात की थी. जिसमें उन्हें आश्वासन मिला था कि एक एक कर सभी ट्रेनों का ठहराव पूर्व की भांति कर दिया जाएगा. जिसके परिणामस्वरूप इंटरसिटी ट्रेन का ठहराव हुआ है.

आगे डीसी ट्रेन का भी ठहराव होगा, इसकी पुष्टि रेल जीएम व डीआरएम ने की है. बच्चू राय ने कहा कि टुंडी विधायक मथुरा प्रसाद महतो बिना कुछ किए अपना अस्तित्व बचाने के लिए विजय झा के साथ कतरास स्टेशन का दौरा कर ट्रेन ठहराव का क्रेडिट लेने की होड़ में शामिल होने का प्रयास कर रहे हैं. अगर किसी में दम है तो अभी डीसी ट्रेन रूकने की तिथि घोषित नहीं हुई है ट्रेन का ठहराव करवा कर दिखा दें.

मौके पर जिला मंत्री महेश पासवान, बाघमारा मंडल अध्यक्ष बच्चू राय, लोयाबाद मंडल के महामंत्री अनिल मिर्धा, सिनीडीह मंडल अध्यक्ष राकेश सिंह, महुदा मंडल अध्यक्ष शेखर सिंह, धर्मेन्द्र गुप्ता, बबलू बनर्जी, राजू सरदार, कुंदन सिंह, मुकेश झा, मनोज लाला आदि उपस्थित थे.