दिनेश हेलिवाल बने मटकुरिया चैंबर के अध्यक्ष

धनबाद : मटकुरिया चैंबर ऑफ कॉमर्स की एक आमसभा मंगलवार को हुई. इसमें पुराना विवाद सुलझाते हुए नई कार्यकारिणी का गठन आम सहमति से हुआ. दिनेश हेलिवाल अध्यक्ष, हरीश गंगवानी सचिव और दिलीप सुभिखी  कोषाध्यक्ष पद के लिए निर्वाचित हुए.  

गत 30 सितंबर को हुई आम सभा में बाइलॉज पर कुछ विवाद हो गया था जिसके कारण आम सभा को जिला चेंबर ने स्थगित कर 3 महीने का कार्यकाल धनबाद मटकुरिया चेंबर ऑफ कॉमर्स को दिया गया था.  

आज आम सभा में अध्यक्षीय भाषण बाद सचिव द्वारा प्रतिवेदन प्रस्तुत के बाद जिला चैम्बर से आये  राजेश गुप्ता द्वारा कहा गया कि पिछली आम सभा में अरविंद गुप्ता ने बाइलॉज पर प्रश्नचिन्ह लगया गया था. उनके अनुसार कोई भी सदस्य अध्यक्ष पद के लिए खड़ा हो सकता है.  

लेकिन मटकुरिया चैम्बर के बाइलॉज के अनुसार कोई अध्यक्ष, सचिव या कोषाध्यक्ष के लिए प्रतिवेदन तभी दे सकता है जब वह पहले से ही कार्यकारिणी समिति में शामिल हो. उसके लिए आम सभा में मेंबर से एक लोकतांत्रिक तरीके के द्वारा अपने अपने मत का प्रयोग करते हुए बैलट बॉक्स में अपना मत दें.  

आज हुई आमसभा में टोटल 58 मेंबर आए जिसमें से 46 मेंबर ने पुराने बाइलॉज को ही सही ठहराते हुए बाइलॉज के पक्ष में मत दिया और 12 मेंबर ने विपक्ष में. जिला चेंबर की तरफ से बैलट बॉक्स मतपत्र निकालकर उसकी गिनती की गई और उसके परिणाम की घोषणा राजीव शर्मा ने की.  

चेतन गोयनका द्वारा कहा गया कि अगर आम सहमति बनती है तो आज ही अगली कार्यकारिणी 2022 मार्च तक के लिए गठित कर ली जाएगी. इसके बाद आम सहमति से दिनेश हेलिवाल अध्यक्ष, हरीश गंगवानी सचिव और दिलीप सुभिखी  कोषाध्यक्ष पद के लिए निर्वाचित हुए.  

आज की आम सभा में जिला की ओर से राजेश गुप्ता, चेतन गोयनका, उदय प्रताप सिंह मामाजी और जीटा महासचिव राजीव शर्मा आदि उपस्थित थे.