23 सितंबर को मानव श्रृंखला बनाकर जिला डेकोरेटर्स एसोसिएशन देगा धरना, शादी में लोगों की संख्या बढ़ाने की मांग

धनबाद :जलशा मैरेज हॉल बरमसिया में धनबाद जिला डेकोरेटर्स एसोसिएशन की कार्यकारिणी की बैठक किया गया. जिसमे जिला डेकोरेटर्स एसोसिएशन के 16 शाखाओं के पदाधिकारियों ने भाग लिया.

एसोसिएशन के अध्यक्ष  प्रदीप कुमार सिंह ने बताया कि पिछले छः महीने से सभी का व्यवसाय बिल्कुल नहीं चल रहा है. आगे दुर्गा पूजा है नवम्बर दिसम्बर में मात्र 10 से 12 लग्न ही है. उसके बाद जनवरी से लेकर 22 अप्रैल तक कोई लग्न नहीं है.  

उन्होंने बताया इस व्यवसाय से पुरे झारखंड में बीस लाख लोग मजूदूरी कर अपनी जीवन यापन करते है. उसके बाद भी झारखंड सरकार के निर्देशानुसार अभी तक मात्र 50 लोगों को ही शादी में बुला सकते हैं. जिससे कोई भी व्यक्ति शादी नहीं करना चाहते हैं और जब तक शादी विवाह शुरू नहीं होगी तब तक कोई भी व्यवसाय नहीं चल सकता है.

 बैठक में निर्णय लिया गया कि आगामी 23  सितंबर को  सरकार तक अपनी बात पहुंचाने के लिए 1500 सदस्यों के द्वारा कतार बंध होकर मानव श्रृंखला बनाकर सोशल डिस्टेंस का पालन करते हुए मुंह पर मास्क हाथों में ग्लव्स और टोपी पहन कर शान्ति पुर्ण तरीके से हाथ में तख्तियां लिए मांग करेंगे.

बैठक में पुरूषोत्तम कुमार, संजय सांवरिया,जयशंकर प्रसाद,शिशिर चक्रवर्ती,निरज कुमार शाहा,संजय कुमार, मुनव्वर रब्बानी,अनिल कुमार गुप्ता,रंजन श्रीवास्तव और कई अन्य लोग मौजूद थे.
Web Title : DISTRICT DECORATORS ASSOCIATION TO CREATE HUMAN CHAIN ON SEPTEMBER 23, DEMANDS INCREASE IN NUMBER OF PEOPLE IN MARRIAGE

Post Tags: