यादव महासभा की बैठक, कहा चारा का दाम बढ़ा, दूध 50 रुपये किलो हो तब चलेगा गुजारा

धनबाद: कोयलांचल धनबाद में आज यादव महासभा की एक बैठक हुई जिसमें जिले के विभिन्न इलाकों से यादव समुदाय के लोग शामिल हुए. कोरोना कहर के बाद यादव समाज की स्थिति दयनीय हो गई है और उन्हें भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. इसको लेकर जिला प्रशासन से कई तरह की मांग की गई.

बता दें कि यादव महासभा की बैठक में मौजूद लोगों ने कहा कि कोरोना कहार के कारण अनेकों तरह की परेशानियों से जूझना पड़ रहा है. सभी चीजों के दाम बढ़ गए हैं विचाली, चारा आदि दाम बढ़ जाने के कारण यादवों को काफी कठिनाई हो रही है. उन्होंने कहा कि आने वाले दिनों में दूध का दाम कम से कम 50 रूपया होना चाहिए तब जाकर यादव अपना घर-परिवार चला पाएंगे.

आज भी जिले के विभिन्न इलाकों में 40 रुपया दूध बिक रहा है और चारा महंगा हो गया है जिस कारण यादवों की स्थिति काफी खराब हो गई है. उन्होंने कहा कि सरकार और जिला प्रशासन के द्वारा साफ-सफाई, पानी, चारा आदि की व्यवस्था सुदृढ़ करनी चाहिए ताकि यादव समुदाय को राहत मिल सके.

उन्होंने कहा कि जानवरों के बीमार होने पर जिला प्रशासन और सरकार के सहयोग से उसका इलाज भी कराया जाना चाहिए नहीं तो यादव समुदाय अपने धंधे को छोड़ने पर विवश हो जाएंगे.

Web Title : YADAV GENERAL ASSEMBLY MEETING, SAYS FODDER PRICE HIKED, MILK TO BE 50 RUPEES A KILO AND WILL SURVIVE

Post Tags: