प्रतिदिन 20 हजार जरूरतमंदों को उपलब्ध कराया जा रहा खाद्यान्न : उपायुक्त

धनबाद : कोरोना वायरस जैसी वैश्विक महामारी से निपटने हेतु देश भर में लॉक डाउन लागू है. धनबाद में इस लॉक डाउन की स्थिति में कई जरूरतमंदों के बीच खाद्दान्न का भी अभाव है. उनके बीच खाद्दान्न पहुँचाने का कार्य जिला प्रशासन युद्ध स्तर पर कर रही है. इस कार्य मे जिला प्रशासन को कई सामाजिक संस्थाओं का भी सहयोग मिल रहा है. उपायुक्त अमित कुमार ने बताया इस लॉक डाउन के समय जरूरतमंदों तक खाद्दान्न उपलब्ध कराने हेतु जिला प्रशासन गम्भीर है. प्रतिदिन 20 हजार जरूरतमंदों को खाद्यान्न उपलब्ध कराया जा रहा है.

बीसीसीएल ने दिया 2 करोड़ की वित्तीय सहायता राशि : 

उपायुक्त ने बताया कोरोना जैसी वैश्विक आपदा के समय ज्यादा से ज्यादा वित्तीय सहायता की आवश्यकता है. इस दिशा में बीसीसीएल भी अग्रणी भूमिका निभा रही है. बीसीसीएल ने अपने सीएसआर फंड से 2 करोड़ की वित्तीय सहायता प्रदान की है.

निगम को 10 लाख की राशि सहित ब्लीचिंग पावडर मिला :

उपायुक्त ने बताया शहर को सेनिटाइज करने हेतु नगर निगम को बीसीसीएल द्वारा 12. 5 मैट्रिक टन ब्लीचिंग पावडर उपलब्ध कराया गया है. इसके अलावे भी साफ - सफाई अन्य स्वच्छता कार्य के लिए 10 लाख रु की राशि प्रदान की गई है.

कम्युनिटी किचन के लिए 40 लाख की राशि मिली : 

उन्होंने बताया इस लॉक डाउन के समय जरूरतमंदों के बीच पर्याप्त मात्रा में खाद्यान्न उपलब्ध हो सके इस दिशा में भी बीसीसीएल संवेदनशील है. तमाम सामुदायिक किचन खोले गए है. जिसके लिए बीसीसीएल द्वारा 40 लाख की राशि प्रदान की गई है.

विधायक राज सिन्हा ने दिया PM केयर्स फंड में एक लाख, राहत कोष में अबतक जमा हुए 20 लाख की राशि    

धनबाद. कोरोना जैसी वैश्विक महामारी से निपटने के लिए विधायक राज सिन्हा ने पीएम केयर्स फंड में एक लाख रु का दान दिया. बुधवार को उन्होंने उपायुक्त आवास पहुँचकर उपायुक्त अमित कुमार को चेक सौपा. ज्ञात हो कि दो दिन पूर्व भी विधायक राज सिन्हा मुख्यमंत्री राहत कोष में भी एक लाख रुपये दान कर चुके है. उनके साथ साथ कई अन्य जनप्रतिनिधि भी राशि दान करने आगे आ चुके है. इसके अलावे कई संस्थाओं ने भी वित्तीय सहायता प्रदान की है. उपायुक्त द्वारा बताया गया कि सबके सहयोग से अबतक धनबाद जिले से राहत कोष में 20 लाख की राशि जमा कराई गई है. निश्चित रूप से जनप्रतिनिधियों के आगे आने से और भी लोग प्रेरित होंगे.