लिलोरी स्थान श्मशान घाट सौंदर्यकरण कार्य में घोर लापरवाही, घटिया सामग्री से हो रहा है काम, पत्रकार के साथ दुर्व्यवहार

धनबाद/कतरास. धनबाद नगर निगम के द्वारा कतरास बाजार स्थित लिलोरी स्थान श्मशान घाट में सौंदर्यकरण का काम करोडो रुपए की लागत से करवाया जा रहा है. लेकिन ठेकेदार की लापरवाही के कारण यहां हो रहा है काम शुरू से ही विवादों में रहा है. बताते चलें कि ठेकेदार के द्वारा घोर अनियमितता बरतते हुए घटिया निर्माण सामग्री का प्रयोग किया जा रहा है.

इसी मामले को लेकर पिछले दिनों निरीक्षण पर आए धनबाद नगर निगम के नगर आयुक्त ने ठेकेदार को शोकाज भी किया था एवं काम में सुधार लाने की बात कही थी. इसके बावजूद भी ठेकेदार के द्वारा लापरवाही एवं घटिया निर्माण सामग्री का प्रयोग बदस्तूर जारी है.

मंगलवार को दैनिक अखबार के संवाददाता जब साइट पर पहुंचे तो ठेकेदार के द्वारा लोकल बालू जो निम्न स्तर का है का प्रयोग कर नदी की सीढ़ी ढलाई के लिए प्रयोग किया जा रहा था. जब संवाददाता द्वारा निर्माण कार्य स्थल का फोटो लिया जाने लगा तो साइड में मौजूद ठेकेदार के इंजीनियर ने आकर पत्रकार के साथ दुर्व्यवहार किया एवं धमकी देने लगे. तब पत्रकार ने वहां से हटकर नगर निगम के जेई अभिमन्यु सिंह को फोन किया. जिसके बाद जे इ  ने त्वरित कार्रवाई करते हुए नगर निगम क्वालिटी इंजीनियर कृष्णा मंडल एवं शोभम कुमार को कार्यस्थल पर जांच हेतु भेजा.

क्वालिटी इंजीनियरों के द्वारा जांच के क्रम में मामला सही पाया गया. एवं नदी के घाट में निर्माण सिढी को तोड़ने का आदेश दिया गया. बताते चलें कि श्मशान घाट में लाश जलाने आए लोग भी घटिया निर्माण कार्य को देखकर आग बबूला हो गए एवं हो हल्ला करने लगे. जिसके बाद मौजूद क्वालिटी इंजीनियर कृष्णा मंडल एवं शोभम कुमार ने लोगों को समझा-बुझाकर मामले को शांत कराया.
Web Title : GROSS NEGLIGENCE IN LILORY LOCATION CREMATION PIER BEAUTIFICATION WORK, WORK HAPPENING BY SUBSTANDARD MATERIAL, MISBEHAVING WITH JOURNALIST

Post Tags: