बेघर हुए लोगों ने सांसद आवास को घेरा, कार्यकर्ताओं से नोकझोक, लोगों ने लगाया दुर्व्यहार का आरोप

धनबाद: जिले के डायमंड क्रॉसिंग इलाके में रेलवे की जमीन पर रह रहे लोगों पर आज रेलवे का बुलडोजर चला और लोगों को बेघर कर दिया गया. इसी के विरोध में आज डायमंड क्रॉसिंग के लोगों के द्वारा धनबाद सांसद पीएन सिंह के आवास का घेराव किया गया जहां पर भाजपा नेताओ और गुस्साए लोगों के बीच जमकर हंगामा हुआ और नोकझोंक भी हुई.

सैकड़ों की संख्या में महिला और पुरुष सांसद आवास पहुंचे और सांसद से मिलने की मांग करने लगे. लोगों के तेवर तल्ख थे जिसको देखते हुए भाजपा कार्यकर्ता ही बाहर निकले जिसके साथ गुस्साए लोगों की झड़प हो गई.   मौके की नजाकत को देखते हुए पुलिस को भी सूचना दी गई और भारी संख्या में महिला और पुरुष बल की भी तैनाती की गई. वही डायमंड क्रॉसिंग से आए लोगों ने भाजपा कार्यकर्ताओं पर दुर्व्यवहार का भी आरोप लगाया. सांसद आवास पर धरना दे रहे लोगों को वहां से भाजपा कार्यकर्ताओं के द्वारा हटा दिया गया ऐसा आरोप लोगों ने लगाया है. वहीं इस मामले में धनसार थाना प्रभारी का कहना है कि लोगों को समझा-बुझाकर वहां से फिलहाल वापस कर दिया गया है. जिस प्रकार का आवेदन आएगा उस पर जांच की जाएगी.

बता दे कि लगातार कुछ दिनों से डायमंड क्रॉसिंग इलाके में रेलवे के द्वारा अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया जा रहा है जिसका लोग विरोध कर रहे हैं. लोगों का कहना है कि पहले हमें दूसरे जगह बसाया जाए फिर हमें हटाया जाए. उनका कहना है कि वर्षों से हमारे पूर्वज ही इस जगह पर रहते आ रहे हैं ऐसे में हम दूसरे जगह कहां जाएं. उन्होंने कहा कि वोट लेने के समय नेता आते हैं वोट लेकर चले जाते हैं. बड़े-बड़े वादे करते हैं लेकिन समय पर कोई नहीं आते.