खनिज भंडार का उपयोग कर आने वाले पांच सालों में समृद्ध झारखण्ड बनाएंगे : नंद किशोर यादव

धनबाद : झारखंड भाजपा के सह प्रभारी बिहार के पथ निर्माण मंत्री नंद किशोर यादव ने कहा झारखण्ड में जो प्राकृतिक खनिज सम्पदाओं का भंडार है. उस खनिज सम्पदाओं का बेहतर से बेहतर तरीके से उपयोग करके हम इस राज्य को अगले पांच सालों में समृद्ध राज्य की श्रेणी में पहुचायेंगे. उपरोक्त बांते उन्होंने शनिवार को यहाँ धनबाद में आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस को सम्बोधित कर कही.

उन्होंने कहा पिछले पांच साल के कार्यकाल में इस सरकार ने गरीब, मजदूर, किसान, आदिवासी, मूलवासी समस्त वर्ग को लाभ पहुचाने का काम हुआ है. 40 लाख से अधिक घरों में मुफ्त में गैस कनेक्शन पहुँचाया है.

57 लाख से अधिक लाभुकों के बीच आयुष्मान भारत योजना का लाभ दिया गया है. केंद्र सरकार और राज्य सरकार ने मिलकर झारखण्ड प्रदेश में विकास को आयाम मिला है. राज्य में भाजपा की लहर है. हम 65 पार का आंकड़ा जरूर पार करेंगे.

घोटाले की नानी और भ्र्ष्टाचार की जननी है कांग्रेस पार्टी : 

कांग्रेस पर तंज कसते हुए उन्होंने कहा कांग्रेस पूरी तरह से हताश और निराश है. कांग्रेस पार्टी के लोग भ्र्ष्टाचार के मुद्दे पर बयानबाजी करते है जब्कि असलियत में कांग्रेस पार्टी घोटाले की नानी और भ्र्ष्टाचार की जननी है. भ्र्ष्टाचार के मुद्दे पर उन्हें बयानबाजी करने का तो कोई मौलिक अधिकार ही नही है. उन्होंने जमीन पर, जमीन के अंदर, जमीन के ऊपर भ्र्ष्टाचार किया है.  

केएन त्रिपाठी का हथियार लहराना विरोधी पार्टी की मानसिकता को दर्शाता है : 

केएन त्रिपाठी द्वारा वोटरों के बीच पिस्टल लहराने के मामले की भर्त्सना करते हुए घटना की कड़ी निंदा की है. उन्होंने कहा यह विरोधी पार्टी की मानसिकता को भी दर्शाता है. 

उन्होंने कहा झारखण्ड विधानसभा चुनाव के पहले चरण के मतदान में सभी 13 सीट पर विरोधी दल चारो खाने जीत हो गए है. भाजपा सरकार की पुनः वापसी तय है.

उन्होंने कहा भारतीय जनता पार्टी अपने सहयोगी दल का भी ख्याल रखती है. लोकसभा 2019 के चुनाव में सहयोगी दलों को मंत्रिमंडल में स्थान दिया है.

गठबंधन के मुद्दे पर कहा कि जदयू के साथ गठबंधन केवल बिहार में है. झारखण्ड में जदयू अकेले चुनाव लड़ रही है. यह पहली बार नही है. पहले भी जदयू कई राज्यो में अकेले चुनाव लड़ चुकी है. जदयू गुजरात मे भी अकेले चुनाव लड़ चुकी है. पार्टी का विस्तार करने का अधिकार हर पार्टी को है. इससे भाजपा को कोई आपत्ति नही है.

प्रेस वार्ता में धनबाद विधानसभा से प्रत्याशी राज सिन्हा, सांसद पीएन सिंह, जिला अध्यक्ष चंद्र शेखर सिंह, मिल्टन पार्थ सारथी आदि उपस्थित थे.