नियम व शर्तों के साथ हुई कुमारधुबी सब्जी बज़ार चालू

कुमारधुबी (रिपोर्ट- बंटी झा) :-  नियम व शर्तों केे साथ मंगलवार से कुमारधुबी सब्जी बज़ार हुआ चालू.

कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव व सुरक्षा को लेकर जिला प्रशासन के आदेश पर कुमारधुबी सब्जी बज़ार को चिरकुंडा श्रम कल्याणकेन्द्र में स्थान्तरण किया कर दिया गया था. वही 45 दिनों के बाद सब्जी विक्रेताओं ने पुनः कुमारधुबी सब्जी बज़ार लगाने को लेकर प्रशासन से आग्रह किया.   जिसके बाद मंगलवार को निरसा अंचलाधिकारी एम एन मंसूरी ने कुमारधुबी बज़ार का निरीक्षण करते हुए सब्जी विक्रेताओं से मिले व दुकान लगाने पर दिए कई निर्देश.

श्री मंसूरी ने *सिटी लाइव के संवाददाता से कहा की कुमारधुबी सब्जी विक्रेताओं ने आग्रह किया था कि उन्हें कुमारधुबी बज़ार में सब्जी दुकान लगाने की अनुमति दी जाए जिसको देखते हुए बज़ार का निरीक्षण किया और सब्जी विक्रेताओं द्वारा दुकान लगाने की व्यवस्था को देखा गया. सब्जी बज़ार आज से खुलेंगी जिसको लेकर दुकानदारों से नियम व शर्तो का  पालन के साथ दुकान खोलने को कहा गया है. एक दुकान से दूसरे दुकान की दूरी पंद्रह फिट पर होनी चाहिए. जिन ग्राहकों के मुँह में मास्क नही है उन्हें समान नही दिया जाए. दुकानों में भीड़ न हो. सोशल डिस्टेन्स का पालन करते हुए ग्राहकों को समान दे. दुकानदार और ग्राहक दोनों को मास्क अनिवार्य है. बज़ार है जिसको लेकर दुकानदार सोशल डिस्टेन्स का पूरा ख्याल रखेंगे.

 शर्तों के साथ आज से दुकान लगने सुरु हो गई है. श्री मंसूरी ने कहा अगर सब्जी विक्रेता श्रम कल्याणकेन्द्र में भी दुकान लगाना चाहते है तो वहां भी सोशल डिस्टेंसिंग का पालन और मास्क लगाने के नियमो के साथ दुकान लगा सकते है इसमें किसी प्रकार की कोई रोक नही है. सब्जी बज़ार पर किसी प्रकार का कोई टाइम टेबल नही रखा गया है.