विदेशी निवेश के खिलाफ़ 24 सितम्बर को कोयला क्षेत्र में हड़ताल को सफल बनाने को ले कोलियरी में सभा की गई

रिपोर्ट- बंटी झा
चिरकुंडा :-  कोयला क्षेत्र में 100% प्रत्यक्ष विदेशी निवेश( एफडीआई) के खिलाफ 24 सितम्बर को कोयला क्षेत्र में हड़ताल सफल करने के सवाल पर 21 सितम्बर को कुमारधुवी कोलियरी व बरमुडी कोलियरी में सभा हुई.
वक्ताओं ने कहा कि आज देश संकट के दौर से गुजर रहा है. देश में मंदी के कारण छोटे बड़े हजारों  कल कारखाने बंद हो गया है और लाखों करोड़ों रोजगार में लगे मजदूर वेरोजगार हो गए हैं. भाजपा के मोदी सरकार देश के  तमाम सार्वजनिक संस्थानों 
को निजीकरण के माध्यम से देशी-विदेशी काॅरपोरेट घरानों को देना चाह रही है. इसी के तहत कोयला क्षेत्र में भी एफडीआई के माध्यम से कोल इंडिया को भी निजीकरण करना चाह रही है. इसके खिलाफ कोयला क्षेत्र में देश के  तमाम यूनियनों के संयुक्त मोर्चा के आह्वान पर तमाम मजदूरों के द्वारा हड़ताल है. कोलियरी मजदूरों का वर्तमान व भविष्य दोनों दाव पर लगा हुआ  है. इस लिए मजदूरों के पास करो या मरो का सवाल आ गया है. इस हड़ताल को एकजुट होकर  प्रतिरोध करना है और हड़ताल को सफल कर सरकार को मुहतोड जबाब देना है.
सभा की अध्यक्षता विनय सिंह ने किया 
मोके पर सीएमडब्लयू के कृष्णा सिंह,जगदीश शर्मा,हरेन्द्र सिंह,नागेन्द्र कुमार,राहुल कुमार,बीसीकेयू के अगम राम,कार्तिक दत्ता,मधु गुरु,रामजी यादव,सीटू के गणेश धर व सीएमएसआई के रंजन सिंह ने सभा को संबोधित किया.
इस अवसर पर भगवान दास,अदालत राय,बिजेन्द्र यादव,टूना राय,राजन कुमार,अभिषेक पांडेय,विकास बाउरी,दीपक मिश्रा,बिनोद यादव,धनंजय मंडल,दिलीप सिंह,संजय सिंह,अंजील खान,अशोक सिंह,विजय राय,असीत लायक,दरोगा राय,विवेकानंद सिंह,भानुप्रताप सिंह एवं सेकंडो मजदूरों ने हिस्सा लिया. फोटो है