हत्याकांड का खुलासा- अवैध संबंध के शक में दो भाइयों ने की थी युवक की गला रेतकर हत्या, गिरफ्तार

धनबाद. कतरास थाना क्षेत्र के राजबाड़ी केवट टोला के रहने वाले संजय केवट की कुछ दिन पहले गला रेतकर हत्या कर दी गयी थी. इस मामले में पुलिस ने दो लोगों सुनील केवट और महावीर केवट को गिरफ्तार किया है. दोनों आपस मे भाई है. इन्होंने इस हत्या में अपनी संलिप्ता भी स्वीकार की है.

यह जानकारी ग्रामीण एसपी अमित रेणु ने प्रेस कांफ्रेंस के जरिये धनबाद थाना में दी. उन्होंने बताया कि यह हत्या का मुख्य कारण मृतक संजय केवट और पास के रहने वाले सुनील केवट के पत्नी के साथ संबंध होने का शक था. मृतक ओर सुनील के पत्नी में अक्सर बातचीत होती थी. सुनील केवट को दोनों में अवैध संबंध होने का शक था.

इस बात को लेकर दोनों में पहले भी झगड़ा हुआ था. घटना की रात सुनील मछली मारने गया था जब घर लौटा तो देखा कि उसकी पत्नी और संजय दोनों कमरे में बात कर रहे थे. सुनील ने यह देखकर घर का दरवाजा बाहर से बंद कर दिया. फिर अपने छोटे भाई महावीर केवट को बुलाया और संजय को अपने कब्जे में लेकर मुंह मे कपड़ा ठूंसा और हाथ बांधकर झाड़ियों में लेजाकर उसका गला काट दिया.

इस दौरान उसकी पत्नी घर मे ही बंद थी और विरोध कर रही थी. सुनील कांड कर घर लौटा और पत्नी को चुप रहने को कहा. शुरुआती पूछताछ में सुनील ने विरोधाभासी बयान दिया. लेकिन कई बार कड़ाई से पूछने पर वह टूट गया और हत्या में अपनी संलिप्ता स्वीकार की. कांड की जांच के लिए अनुमंडल पदाधिकारी के नेतृत्व में टीम का गठन किया गया था.  

कांड के उद्भेदन में अनुमंडल पदाधिकारी नितिन खंडेलवाल, थाना प्रभारी संजीव कांत मिश्रा, परी पुअनि विषेश्वर कुमार, आलोक सिंह, मुकेश सिंह, कृष्ण कुमार, गनौरी दास आदि का सहयोग रहा.