चौदह मार्च से चलेगी पैसेंजर ट्रेनें, डीआरएम ने दी ट्वीट कर जानकारी

गोमो(प्रेम कुमार) : यात्रियों को सुविधा को देखते हुए रेलवे ने कई पैसेंजर ट्रैन का परिचालन 14 मार्च-15 मार्च से चलाने का ऐलान किया है जो कोरोनाकाल के बाद से बंद थी.

इस समस्या को लेकर सिटी लाइव ने कई बार प्रमुखता के साथ खबर को प्रकाशित किया था जिसके बाद इसका असर भी हुआ और 7 जनवरी से हटिया वर्धमान पैसेंजर का परिचालन शुरू किया गया था. पर सुबह और शाम में यात्रा करने वाले यात्रियों के लिए कोई ट्रेन  की सुविधा नही थी, खासकर छात्र, मजदूर,ऑफिस वर्क,तथा मरीजो को खासा परेशानी हो रही थी. बावजूद सिटी लाईव द्वारा लगातार इस मुद्दे को बार-बार उठाया जा रहा था.

वही दूसरी ओर इस समस्या को लेकर आरटीआई एक्टिविस्ट गोमो निवासी सैंकी गुप्ता ने इस मुद्दे पर हाजीपुर जॉन के एक वरीय अधिकारी से फ़ोन पर धनबाद से आसनसोल चल रहे मेमू का विस्तार गोमो तक करने की मांग की. फिर सीधे रेल मंत्रालय को पत्र लिखा पर कोई पहल न होने पर छः सवालो के साथ एक आरटीआई आवेदन रेलवे बोर्ड को दिया.

आरटीआई कार्यकर्ता के आवेदन में मुख्य रूप से किया गया प्रश्न है कि धनबाद से आसनसोल के बीच मेमू का विस्तार गोमो तक क्यों नही किया जा रहा अगर कोविड के कारण इसका विस्तार गोमो तक नही किया जा रहा है तो धनबाद से आसनसोल मेमू किस आधार पर और किस वरीय अधिकारी के आदेश पर किया जा रहा है.

आरटीआई कार्यकर्ता ने जताया हर्ष :- आरटीआई कार्यकर्ता सैंकी गुप्ता ने कहा कि कई महीनों ने लोग धनबाद से आसनसोल चल रही मेमू का विस्तार गोमो तक करने की मांग कर रहे थे पर रेलवे का ध्यान इस ओर नही जा रहा था. चलिये देर आये दुरुस्त आए अब यात्रियों को असुविधा नही होगी.

Web Title : PASSENGER TRAINS TO RUN FROM MARCH 14, DRM TWEETS INFORMATION AT GOMOH

Post Tags:

Gomoh News