बीसीसीएल पहाड़ खड़ा करे, तो हम जंगल लगाएंगे

आने वाली पीढ़ी को मिले स्वच्छ वातावरण, इसलिए पौधारोपण को देंगे बढावा :  डॉ. मनोज 

झारिया : ग्रीन लाइफ झारिया के तत्वावधान में पृथ्वी दिवस के अवसर पर बीआरसी प्रांगण में पौधरोपण किया गया.   इसके बाद सदस्यों ने राजपुर परियोजना केओबी पर भी पौधारोपण किया तथा वहाँ हो रहे प्रदूषण को देख कर चिंता जाहीर किया. ग्रीन लाइफ के सदस्यों ने कहा कि कोयला कंपनी मानक के विरुद्ध खनन कर रही है.

इस तरह प्रदूषण बढ़ता गया तो मानव जाति के अस्त्तित्व पर खतरा बढ़ जाएगा व पृथ्वी की रक्षा पर सवाल खड़ा हो जाएगा. लोगों ने शपथ लिया कि बीसीसीएल पहाड़ खड़ा करे, तो हम जंगल लगाएंगे.

ग्रीन लाइफ के संयोजक डॉ. मनोज सिंह ने कहा कि प्रत्येक व्यक्ति को एक वृक्ष जरूर लगाना चाहिए, तभी पृथ्वी की रक्षा हो सकती हैं. डॉ. मनोज ने कहा कि पृथ्वी आने वाली पीढ़ी को सुरक्षित लौटना है अतः हमें पौधारोपण, जल संरक्षण, प्रदूषण नियंत्रण पर ध्यान देना होगा.

अखलाक अहमद ने कहा कि झरिया सबसे प्रदूषित शहरों में एक नम्बर पर है. झरिया में प्रदूषण की बारिश होती है. लोग बीमार हो रहे हैं व सरकार चिर निद्रा में है. मौके पर समाज सेवी शालिनी खन्ना, बीपीओ सुनिल सिंह, श्यामाकांत झा,  गिरिजा प्रसाद, सनोज साव, कृष्णा पांडेय, जरीना खातून, माणिक दा आदि मुख्य रूप से उपस्थित थे.