कृपया मदद के लिए आगे आएँ: लिवर ट्रांसप्लांट लिए चल रहा सपोर्ट अनूप अभियान, 16 लाख की और है जरूरत

धनबाद: धनबाद के इन बच्चों के जज़्बे को सलाम है, जो अपने सहपाठी अनूप कुमार वर्णवाल के लिए आर्थिक मदद जुटाने में लगे हुए हैं. अनूप लीवर के असाध्य रोग से पीड़ित हैं और वर्तमान  में लीवर प्रत्यारोपण की प्रत्याशा में AIG अस्पताल हैदराबाद में जीवन और मौत से लड़ रहे हैं. अपने सहपाठी की बीमारी की खबर मिलते ही डिनोबिली स्कूल CMRI के विश्रुत वीरेंद्र के प्रतिनिधित्व में समस्त डिनोबिली एवं अन्य स्कूलों के बच्चे अनूप की आर्थिक मदद के अभियान में दिन रात जुट गए हैं. 

फ़ेसबुक तथा अन्य सोशल मीडिया एवं व्यक्तिगत संपर्क सूत्रों के माध्यम से बीते 21 जुलाई से चलाए गए अभियान में अथक परिश्रम से पीड़ित परिवार को तक़रीबन 14 लाख रुपये का आर्थिक सहयोग मुहैया कराया है.  वर्तमान में अनूप को जीवन संकट से निकलने के लिए 16 लाख रुपये की और आवश्यकता पड़ेगी.  

आपको बता दें कि डॉक्टरों ने अनूप के इलाज के लिए 30 लाख का खर्च बताया है चुकी अनूप  के पिता प्रदीप बर्णवाल एक सामान्य फल विक्रेता है तथा उनकी आर्थिक स्थिति ठीक न होने के कारन  बेटे के इलाज की राशि जमा करने में असमर्थ हैं. आयुष्मान भारत एव मुख्यमंत्री राहत कोष से भी सहायता दिलवाने हेतु विश्रुत वीरेंद्र एवं अन्य छात्रों ने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को ट्वीट किया एवं स्थिति की संवेदनशीलता को देखते हुए मुख्यमंत्री ने भी जिला अधिकारी महोदय को इस संदर्भ में अग्रिम कार्रवाई का निर्देश दे दिया है.

इन बच्चों ने मीडिया को बताया कि अनूप के परिवारवालों से वो लगातार संपर्क में हैं, जिससे उन्हें यह ज्ञात हुआ कि अनूप के इलाज में प्रतिदिन  48,000/- खर्च आ रहा है. यदि उन्हें मुख्यमंत्री राहत कोष एवं आयुष्मान भारत की तरफ़ से जल्दी सहायता नहीं मिली, तो शीघ्र ही उपलब्ध धनराशि खर्च हो जाएगी जिससे अनूप और उसके परिवार की मुश्किलें बढ़ सकती हैं. इन बच्चों ने मीडिया के माध्यम से धनबाद की जनता से अनुरोध किया है कि वो आगे आकर अनूप और उसके परिवार की मदद करें.   

विश्रुत वीरेंद्र, आदित्य शर्मा, दिव्यम सिंह, अंकुर सिंह, ऋषि शर्मा, आरफ़ा अलमास ख़ान एवं अन्य बच्चों की सक्रिय सहभागिता से अनूप कुमार की ज़िंदगी बचाने हेतु सहयोग कर रहे हैं. बच्चों के  माता -पिता कहना है कि इन बच्चों को समर्थन की आवश्यकता है, ताकि आने वाले समय में हमारी यह संवेदनशील नई पीढ़ी इसी तरह मानवीय मूल्यों के लिए निस्वार्थ सेवा करने हेतु अग्रसर रहें.  

Banking Details 

Beneficiary Name: Pradeep Barnwal

Bank: State Bank of India 

Account Number: 30167302736

IFSC Code: SBIN0006948

Contact No: 9835466196