कुमारधुबी में IPL सट्टेबाज़ों की तैयारी पूरी, कल होगा पहला खेल

कुमारधुबी(बंटी झा) :-  कोरोना संक्रमण के चलते इस बार आइपीएल अपने निर्धारित समय पर नहीं हो पाया. देर से ही सही लेकिन अब कल 19 सितंबर से आइपीएल का 13वें सीजन शुरू हो रहा है. जो एक दिन में दो मुकाबले खेले जाएंगे. पहला साढ़े तीन बजे से और दूसरा शाम साढ़े सात बजे से होगा.

आइपीएल के लिए टीम बन चुकी है, उन्होंने अपनी तैयारी शुरू कर दी है, इसके साथ सट्टेबाज भी सक्रिय हो गए हैं. उन्होंने भी कल से आइपीएल में बैटिंग की तैयारी कर ली है. सुरक्षित ठिकानों की तलाश के साथ क्लाइंटों से भी संपर्क साधने का काम पूरा हो चुका है.   आइपीएल का क्रिकेट प्रेमियों के साथ सट्टेबाजों को बेसब्री से इंतजार रहता है. इस बार IPL के आयोजन पर संकट के बादल छाए थे, लेकिन अब कल शनिवार 19 सितंबर से IPL का आयोजन हो रहा है. इसके बाद अब सट्टेबाज अपनी तैयारी में पूरी कल ली है. और  पुलिस को चुनौती देते हुए प्रशासन के नाक के नीचे से इस अवैध खेल को अंजाम देंगे.  


सूत्रों की मानें तो इस बार IPL के लिए ज्यादातर सट्टेबाज चार चक्का वाहन, किसी वस्तु की दुकान, मैथन डैम और पंचेत जैसे सुनसान जगहों की खास व्यवस्था बनायी है. लेकिन पहले की तरह खाली घर या दोस्तो के साथ लॉज में रह कर IPL की बैटिंग करेंगे.


पश्चिम बंगाल से सटे होने के कारण नीरस से चिरकुंडा के हर कोने में सट्टेबाज़ तैयारी में है. और वह सुरक्षित ठिकाना तलाश कर लिए है. सट्टेबाज़ों का हब कहा जाने वाला कुमारधुबी और चिरकुंडा के सट्टेबाज़ों के लिए IPL खेल ख़ुसी और कमाई के मामले में किसी त्यौहार से कम नही. कुमारधुबी बाज़ार, नीचु धौड़ा,बगान धौड़ा, गाड़ीखाना, जंकुदर, बाबू डंगाल, चिरकुंडा बाज़ार, मैथन पहले से सुर्खियों में रहा है. यहां युवा आईपीएल सट्टेबाजी से करोड़ों की संपति बना ली है. लेकिन पुलिस के हत्थे एक भी नहीं चढ़ा ना ही पुलिस इन तक पहुच पायी है.

विशेष सूत्रों के अनुसार सट्टेबाज़ स्थानीय स्तर पर अपने लड़के सक्रिय किए है.   जो हर दिन पेमेंट लेने देने का काम करेंगे. मैच खत्म होते ही वाट्सएप पर हार-जीत की रकम का पूरा पर्चा आ जाएगा. पुराने क्लाइंटों को दिए जा रहे नए नंबर. क्लाइंटों से आइपीएल शुरू होने से पहले रुपये जमा कराने को कहा गया है. कोई नया क्लाइंट सट्टा खेलना चाहता है तो उसको सीधे एंट्री नहीं मिलेगी. उसे पहले अपना एक गारंटर लाना होगा, जो उस बुकी को जानता हो. गारंटी लेने वाले की हां पर उसे जोड़ा जाएगा. सट्टेबाजों द्वारा ग्राहकों को नए नंबर दिए जा रहे हैं. सबके अलग नाम सट्टेबाजों ने अपने क्लाइंटों को अलग-अलग नाम दिए हैं. जैसे किसी को स्मिथ तो किसी को गेल या फिर कोई और नाम दिया है. सबके नंबर मोबाइल में फीड है, मैच के दौरान केवल उसी नंबर से फोन उठाया जाएगा.

 पुलिस को इन सट्टेबाज़ों तक पहुँचने के लिए क्षेत्र के नामी पुराने बादशाहों के द्वारा ही नए गैंग तक पहुच पाएंगे.