रंगदारी मामले में ढुलू महतो के खिलाफ प्रोडक्शन वारंट जारी

धनबाद: सरकारी काम में बाधा पहुंचाने के मामले में नौ जनवरी 2023 से जेल में बंद बाघमारा के भाजपा विधायक ढुलू महतो को व्यवसायी से 10 लाख रुपए रंगदारी मांगने के मामले में पुलिस ने रिमांड करने का आवेदन दिया है. एमपी-एमएलए के विशेष न्यायिक दंडाधिकारी संतोषनी मुर्मू की अदालत ने पुलिस के आवेदन पर प्रोडक्शन वारंट जारी करने का आदेश दिया.

कोर्ट ने जेल प्रशासन को आदेश दिया है कि वह विधायक ढुलू महतो को कोर्ट के समक्ष 19 जनवरी को पेश करें. प्राथमिकी वरुण कुमार सिंह की शिकायत पर राजगंज थाना में विधायक ढुलू महतो के अलावा केदार यादव, संटू महतो, आनंद शर्मा, सुखदेव महतो, रामेश्वर महतो तथा कमल कुमार पांडेय के खिलाफ दर्ज की गई थी. इस मामले में ढुलू की अग्रिम जमानत अर्जी उच्च न्यायालय में लंबित है. उच्च न्यायालय की ओर से ढुलू की अग्रिम जमानत की अर्जी पर सुनवाई करते हुए ढुलू के आपराधिक इतिहास तथा केस डायरी की मांग पुलिस से की है.

इधर ढुलू की ओर से दाखिल किए गए रिवीजन याचिका पर मंगलवार को हाईकोर्ट में सुनवाई होनी है. यदि ढुलू के क्रिमिनल रिवीजन में जमानत हो भी जाती है तो प्रोडक्शन वारंट उनके जेल से निकलने के मार्ग में बाधा बन सकता है.