कॉ महेंद्र सिंह के 19 वीं पुण्यतिथि पर संकल्प सभा, 11फरवरी को भाकपा का महाधिवेशन

निरसा(बंटी झा) : भाकपा माले के पूर्व विधायक,झारखंड के जननायक शहीद काॅमरेड महेंद्र सिंह के 19 वीं पुण्यतिथि के अवसर पर 16 जनवरी को भाकपा माले की ओर से एग्यारकुण्ड प्रखंड अंतर्गत मेढा पंचायत के अशोक नगर मॆं संकल्प सभा का आयोजन सोमवार को किया गया. शुरुआत में उनके तस्वीर पर माल्यार्पण कर 2 मिनट का मौन रखकर रखकर उन्हें श्रध्दांजलि दी गई.

मौके पर उपस्थित राज्य कमिटि सदस्य नागेन्द्र कुमार ने कहा कि शहीद काॅमरेड महेंद्र सिंह केवल भाकपा माले नेता व विधायक ही नही थे बल्की बिहार-झारखंड के जननायक एवं विपक्ष के आवाज थे. वे आजीवन मेहनतकश आवाम के लिए संघर्षरत रहे और सत्ता व झारखंड के माफिया-पुलिस गंठजोड के खिलाफ लड़ाई को अंजाम दिए थे. इसलिए उस समय के शासन-प्रशासन व माफिया ताकतों ने मिलकर उनकी हत्या करवाई थी और उनकी आवाज को हमेशा के लिए बंद करने की कोशिश हुई थी. लेकिन कामरेड महेंद्र के आवाज व संघर्ष आज भी झारखंड में गूंज रहें हैं.

इस संकल्प सभा में संकल्प लिया कि काॅमरेड महेंद्र सिंह की पार्टी भाकपा माले के 11 वें महाधिवेशन को सफल बनाने में पूरी ताकत लगा देनी है. 15 फरवरी को लोकतंत्र बचाओ,देश बचाओ रैली व 16-20 फरवरी 2023 को भाजपा मिटाओ,देश बचाओ नारे के साथ 11 वें महाधिवेशन को सफल करने का आह्वान किया गया.