सड़क सुरक्षा सप्ताह : पेट्रोल पंप में चलाया गया नो हेलमेट नो फ्यूल अभियान, वाहन चालकों के लिए निःशुल्क नेत्र और स्वास्थ्य जाँच शिविर का आयोजन

31 वां राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा सप्ताह के अंतर्गत सोमवार को वाहन चालकों के लिए निःशुल्क नेत्र एवं स्वास्थ्य जांच शिविर का आयोजन किया गया. अभियान के तहत केंदुआडीह में 27 और धनबाद सदर में 25 वाहन चालकों ने अपना नेत्र और स्वास्थ्य जांच कराया.

डॉक्टर अलोक कुमार विश्वकर्मा ने बताया कि वाहन चालकों को अपने स्वास्थ्य और सड़क सुरक्षा के प्रति जागरूक करने के लिये सिविल सर्जन कार्यालय द्वारा दिनांक 14. 01. 2020 को प्रातः 10 बजे से शाम 5 बजे तक यह निःशुल्क जाँच जारी रहेगा. वाहन चालक ज्यादा से ज्यादा संख्या में आयें और इसका लाभ उठाये.

उन्होंने बताया कि केंदुआडीह सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में डॉक्टर एस. एस लाल और धनबाद सदर में डॉक्टर अजय नारायण सिंह के निगरानी में लोगों का स्वास्थ्य जांच किया गया.

पुलिस उपाधीक्षक यातायात श्री जगदीश प्रसाद और सड़क सुरक्षा सेल (पी. आई. यू) टीम के सदस्यों ने भी एक वाहन चालक के तौर पर अपना नेत्र तथा स्वास्थ्य जाँच कराया.

पुलिस उपाधीक्षक यातायात के नेतृत्व में यातायात पुलिस और सड़क सुरक्षा (पी. आई. यू) टीम ने संयुक्त रूप से ग्रीन व्यू पेट्रोल पंप, स्टेशन रोड और पूजा टॉकीज के पास के पेट्रोल पंप में *नो हेलमेट नो पेट्रोल* का अभियान चलाया.

बिना हेलमेट और सीटबेल्ट के वाहन चालकों को बिना पेट्रोल लिये वापस लौटाया. सड़क सुरक्षा (यातायात) नियमों के प्रति उन्हें ईमानदार और जागरूक रहने के लिए अपील किया गया.