शिक्षा ग्रहण करने गए बच्चे को सांप ने काटा, परिजनों ने किया हंगामा, शिक्षक संघ ने एक लाख मुआवजा देने का लिया निर्णय

रिपोर्ट- बंटी झा

पंचेत :-  विद्यार्थी को क्लास रूम में ही सांप ने डसा. रूम में उपस्थित  शिक्षकों ने बच्चे की बात को बचपना समझा. घर जाने के बाद बच्चे की हुई मौत.

  उत्क्रमित मध्य विद्यालय वाउतिडी में दिन बुधवार को क्लास रूम में ही विद्यार्थी राहुल राम (12) पिता मानिकराम को सांप ने डसा. राहुल सातवीं कक्षा के विद्यार्थी थे. राहुल ने क्लास रूम में उपस्थित अन्य बच्चे एवं शिक्षक को बताया मुझे किसी चीज ने काटा है. मुझे कुछ ठीक नहीं लग रहा. पर बच्चे के बात को बचपना समझकर किसी ने ध्यान नहीं दिया. जब बच्चे की तबीयत बिगड़ने लगी बच्चे को घर भेज दिया गया. जहां देर शाम बच्चे की मौत हो गई. इसके बाद गुरुवार के सुबह परिजन एवं ग्रामीणों ने स्कूल प्रांगण में जमकर किया हंगामा. स्कूल प्रबंधन के ऊपर लापरवाही का आरोप लगाते हुए परिजनों ने कहा स्कूल के लापरवाही के कारण ही बच्चे की मौत हुई है जिसका पूरा पूरी जिम्मेवारी स्कूल प्रबंधन एवं शिक्षक है.

जिसके बाद परिजन मुआवजे को लेकर जमकर हंगामा किया. शिक्षक संघ ने राहुल के परिवार  की दयनीय स्थिति एवं उग्र ग्रामीणों को देखते हुए मुआवजे के तौर पर एक लाख देने का निर्णय लिया गया. जिसके बाद ग्रामीण एवं परिजन शांत हुए.