विशेष अभियान : मास्क पहनना है जरूरी, मास्क पहनकर ही घर से बाहर निकले

धनबाद. मास्क पहनने को अपनी आदत में लाये. यह बताने के लिए प्रशासन द्वारा शनिवार को रणधीर वर्मा चौक पर विशेष अभियान चलाया गया. आते जाते दो पहिया, चार पहिया वाहनों में सवार लोगो पर निगरानी रखी गई.

इस चेकिंग अभियान में ज्यादातर लोग बिना मास्क पहने ही यात्रा करते पाए गए. कई यात्री ऐसे भी दिखे जिन्होंने मास्क को चेहरे के बजाय गले मे लटका रखा था.   उन्हें सभी को कड़ी हिदायत देकर छोड़ा गया. इस विशेष अभियान में विशेष रूप से सिटी एसपी आर रामकुमार के साथ ग्रामीण एसपी एवं डीएसपी विधि व्यवस्था उपस्थित हुए.

सिटी एसपी ने बताया वैश्विक महामारी से बचाव तभी संभव है जब सोशल डिस्टेंसिंग का पूर्णरूप से लोग पालन करेंगे एवं मास्क के इस्तेमाल को अपनी आदत में लाएंगे.

उन्होंने लोगो से अपील भी की घर से बाहर निकलने पर मास्क जरूर पहने एवं सोशल डिस्टेंडिंग का पालन नियम पूर्वक करें. उन्होंने बताया यह विशेष अभियान चलाकर लोगो को मास्क पहनने के प्रति जागरूक किया जा रहा है.

वर्तमान में जिस तरह संक्रमितों की संख्या बढ़ रही है उसे ध्यान में रखकर लोगो को नियमो का सही रूप से पालन करना आवश्यक है चूंकि कोरोना से बचाव के लिए सतर्कता जरूरी है.

उन्होंने आगे बताया जिले के सभी हाट बजारो में खरीदारी करने वाले लोग, व्यापारी भी मास्क पहने यह सुनिश्चित करने के लिए सभी थाना प्रभारियों को निगरानी रखने के निर्देश दिए गए है. उन्होंने बताया इस तरह का यह विशेष अभियान लगातार चलाया जाएगा.