हड़ताल : बिना चालान बालू का उठाव नही करेंगे बालू गाड़ी मालिक प्रभावित होगी अपार्टमेंट मकान व सरकारी योजना के निर्माण कार्य

धनबाद. जिले में बालू को लेकर व्यवस्था चरमरा सकती है. जिला प्रशासन के रवैये से नाराज धनबाद बालू ट्रक ओनर एसोसिएशन अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले गये हैं.

एसोसिएशन के अध्यक्ष लव भारती ने कहा हड़ताल का मुख्य कारण प्रशासन की ओर से बालू गाड़ी मालिकों को प्रताड़ित किया जाना है. प्रशासन की ओर से बालू लदे वाहन पकड़े जाने के बाद उन पर केस किया जा रहा है. साथ ही भारी भरकम जुर्माना लगाया जा रहा है.

बालू गाड़ी मालिक नियम से ही गाड़ी चलाना चाहते है. एसोसिएशन बालू घाट पर चालान की व्यवस्था अविलंब कराने की मांग कर रही है जबकि प्रशासन इसकी व्यवस्था नहीं कर पा रही है. ऐसे में बालू गाड़ी मालिकों को परेशानी रही है. उन्होंने स्पष्ट तौर पर कहा कि मांगे पूरी होने तक बालू गाड़ी मालिक यह अनिश्चितकालीन हड़ताल जारी रखेंगे.  

प्रमुख मांग

एसोसिएशन की मुख्य मांगे हैं कि सरकारी दर पर बालू घाटों पर माइनिंग चालान की अविलंब व्यवस्था हो. इसके अलावा वाहन मालिक को अनावश्यक प्रशासन की ओर से परेशान ना किया जाए. वहीं वाहन पर विभाग की ओर से बेवजह लगाए जा रहे जुर्माने में कमी हो. बालू गाड़ियों की जांच का अधिकार सम्बंधित विभाग को दिए जाएं.

300 से ज्यादा गाड़ियों का परिचालन ठप

जिले में बालू ढुलाई से जुड़ी छोटी बड़ी 300 से ज्यादा गाड़ियां है. हड़ताल के बाद से उन सभी गाडियों का परिवहन बंद कर दिया गया है. अब ऐसे में इस हड़ताल का सीधा असर घर निर्माण, कमर्शियल बिल्डिंग निर्माण या मेंटेनेंस कार्य पर पड़ेगा.  

माइनिंग चालान की मांग

लव भारती ने बताया बालू घाटों पर चालान की व्यवस्था करना एसोसिएशन की प्रमुख मांग है. उन्होंने कहा चालान नही होने से बार बार प्रशासन के द्वारा बालू गाड़ियों को पकड़ा जा रहा है तथा जुर्माना लगाया जा रहा है.  

उपायुक्त व एसडीएम को मांगपत्र सौपेगा एसोसिएशन

उन्होंने बताया एसोसिएशन का एक प्रतिनिधिमंडल मंगलवार को उपायुक्त तथा अनुमंडल पदाधिकारी से मिलकर उन्हें मांगपत्र सौपेंगे. जरूरत पड़ने पर प्रतिनिधि मंडल मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से मिलकर भी अपनी समस्या रखेंगे.

गाड़ियों की नीलामी के निर्णय का विरोध

लव भारती ने कहा पिछले दिनों सरकार के तरफ से फरमान जारी किया गया कि बगैर चालान के बालू ढुलाई करते पकड़े जानेवाली गाड़ियों को सीधे नीलामी की प्रक्रिया में डाल दी जाएगी. सरकार के इस निर्णय का एसोसिएशन कड़ा विरोध करती है.

चालान की राशि ले सरकार 

लव भारती ने कहा सरकार बालू गाड़ी मालिकों को माइनिंग चालान प्रदान करे चालान की राशि देने के लिए सभी इछुक है. सरकार या तो चालान दे या फिर फ्री करे.

ये थे उपस्थित

हड़ताल के समर्थन में सरायढेला स्थित गोल बिल्डिंग के पास एकजुट हुए एसोसिएशन से नीरज सिंह, धीरज सिंह, कुणाल राय, सुमित सिंह, प्रिंस, प्रदीप पांडेय, सुनील यादव, संजय यादव, सुनील सिंह अवधेश, सुशील भगत आदि उपस्थित थे.

Web Title : STRIKE: SAND TRAIN OWNERS WILL BE AFFECTED WITHOUT CHALLAN SAND CONSTRUCTION WORK OF APARTMENT HOUSE AND GOVERNMENT SCHEME

Post Tags: