सुषमा के हत्यारे ससुराल वालों की गिरफ्तारी नही होने पर मंच करेगा जोरदार आंदोलन

धनबाद. विवाहिता सुषमा सिंह के हत्यारों की अविलंब गिरफ्तारी नही होने पर युवा अधिकार मंच जोरदार आंदोलन करेगी. मंच के अध्यक्ष महेश्वर दास ने गांधी सेवा सदन में शुक्रवार को प्रेस वार्ता में उक्त घोषणा की.  

उन्होंने बताया सुषमा को उसके ससुराल वालों ने इस वर्ष 9 मार्च को एक साजिश के तहत हत्या कर साक्ष्य छुपाने के लिए उसे फांसी पर लटकाकर आत्महत्या का रंग देने का प्रयास किया गया.

इस मामले में आठ महीने से ऊपर का समय बीत चुका है बाउजूद सुषमा के हत्यारे पति अभिजीत कुमार, ससुर राम नंदन सिंह, सास उर्मिला देवी, बड़ी गोतनी सोनी देवी, भैसुर विजय कुमार, अजय कुमार पुलिस गिरफ्त से बाहर है. सभी आरोपी खुलेआम घूम रहे है.  

धनसार थाने में मामला दर्ज है. इस पूरे मामले में पुलिस प्रशासन की अबतक की कार्रवाई शिथिल है. मंच मांग करती है कि दोषियों की अविलंब गिरफ्तारी कर उन्हें कड़ी से कड़ी सजा दिलाये.  

उन्होंने बताया आसनसोल के रहनेवाले अजय कुमार सिंह की पुत्री सुषमा सिंह की शादी भुदा निवासी राम नंदन सिंह के पुत्र अभिजीत कुमार के साथ 19 फरवरी 2019 को हुई थी.  

ससुराल वालों को लड़की के पिता ने 8 लाख नकद के अलावे एक बाइक और सोने की अंगूठी, चेन दहेज में दी थी. इसके बाद भी ससुराल वालों का लालच कम नही पड़ा.  

शादी के बाद अक्सर सुषमा को प्रताड़ित किया जाता रहा. आखिरकार 9 मार्च को सुषमा को दहेज दानवों ने उसे मौत के नींद सुला दिया और कानून से बचने के लिए इसे आत्महत्या का रंग दे दिया.  

प्रेस वार्ता में मृतका की मां द्रौपदी देवी, समाजसेवी पूजा देवी, शांति देवी, पिंकी देवी, राजेश रवानी, संजीत रवानी आदि उपस्थित हुए.