प्रधानखंता के ग्रामीणों ने डाकघर प्रबंधक से की मुलाकात, किया गबन हुए पैसे लौटाने की मांग

धनबाद. धनबाद के बलियापुर प्रधानखंता उप डाकघर में ग्राहकों के साथ ठगी किया गया और लाखों रुपया गबन किया गया जिसे लेकर ग्राहक पहले तो प्रधानखंटा डाकघर जाकर हंगामा किए उसके बाद मुख्य डाकघर धनबाद पहुंचे और और अपनी शिकायतें रखी साथ ही गबन हुए पैसे को वापस खाता में जमा करने की मांग की.

बता दें कि मंगलवार को प्रधान घंटा डाकघर के ग्राहक जब खाता अपडेट कराने पहुंचे तो पता चला कि पूरा ट्रांजैक्शन खाता में नहीं शो कर रहा है जिसकी भनक आसपास के गांव के लोगों को लगी और सभी लोग खाता अपडेट करने पोस्ट ऑफिस पहुंच गए. जब लोगों ने खाता अपडेट करवाया तो पता चला कि खाता में जितना पैसा जमा होना चाहिए उतना नहीं है इसके बाद लोगों ने जमकर हंगामा किया.

वही बुधवार को धनबाद मुख्य डाकघर प्रबंधक से मिलकर प्रधनखंटा डाकघर के पोस्ट मास्टर बलदेव प्रसाद दास पर कार्रवाई करने और अपने पैसा वापस करने की मांग की. इससे पहले लोगों ने बलियापुर थाना में बलदेव दास के खिलाफ मामला भी दर्ज करवाया है.  

शिकायत करने आए ग्राहकों ने कहा कि किसी के खाते से 7 लाख गायब है तो किसी के खाते में 4 लाख का ट्रांजैक्शन नहीं है तो किसी के खाते में 2 लाख कम है तो किसी का 1 लाख तो किसी का 50 हजार.   

पोस्ट ऑफिस के ग्राहकों ने कहा कि हमलोग मजदूर और किसान है जो थोड़े बहुत पैसे अपने भविष्य के लिए जमा करते हैं और हम लोगों के साथ धोखाधड़ी किया गया है. वही मुख्य डाकघर प्रबंधक ने कार्रवाई की बात कही है.