वार्ता में CS ने किया आश्वस्त, स्वास्थ्य कर्मियों को प्रत्येक माह की 5 तारीख को कर दिया जाएगा वेतन भुगतान

धनबाद. अनुबंध पर कार्यरत स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों को प्रत्येक माह की पांच तारीख को वेतन भुगतान कर दिया जाएगा. विभाग के जिला लेखा पदाधिकारी को इस सम्बंध में निर्देश दिया गया है. सिविल सर्जन डॉ गोपाल दास ने झारखण्ड चिकित्सा एवं जन स्वास्थ्य कर्मचारी संघ के प्रतिनिधि मंडल को आश्वस्त कराया है.

मंगलवार को संघ का एक प्रतिनिधि मंडल कर्मचारियों की विभिन्न मांगों को लेकर सिविल सर्जन से मिला. वार्ता में कर्मियों का टीए डीए का भुगतान, तेल खर्च की राशि का भुगतान चालक को समय पर करना, रिक्त पदों को भरना आदि मुद्दे पर संघ ने अपनी बात रखी.

प्रतिनिधि मंडल ने सीएस को अवगत कराया कि कई कर्मियों का टीए डीए का भुगतान बकाया है. विभागीय वाहन चालक को तेल का पैसा भुगतान नही किया जा रहा. चालक को खुद का पैसा लगा देना पड़ता है. राशि बकाया होता जा रहा है.

सेवानिवृत्त राजस्व कर्मचारी दिलीप शाह के बकाए 16 दिन का वेतन भुगतान का मुद्दा भी वार्ता में उठाया गया. इसके अलावे विभाग में पिछले दस वर्षों से स्विपर के पद पर बहाल स्थायी कर्मचारी को सीएस कार्यालय में पदस्थापित करने का अटका मामला भी वार्ता में रखा गया.

वार्ता में सीएस की ओर से बताया गया कि विभाग सभी मुद्दों पर गम्भीर है. कर्मियों की समस्याओं के निदान की दिशा में पहल की जा रही है. टीए डीए की बकाया राशि के भुगतान हेतु जिला लेखा पदाधिकारी को निर्देशित किया गया है. डीजल का बकाया राशि का भुगतान अगले दस दिन के भीतर कर दिया जाएगा.