KBC में पूछा गया 12 लाख का ऐसा सवाल, एक्सपर्ट भी नहीं दे सके जिसका जवाब

नई दिल्ली : कौन बनेगा करोड़पति सीजन 11 इस बार टीआरपी चार्ट में शुरुआत से ही टॉप-10 में बना हुआ है. शो में अमिताभ बच्चन और उनके सुपर इंटेलीजेंट कंटेस्टेंट्स के बीच सवाल-जवाब का सिलसिला दर्शकों के लिए काफी मनोरंजक साबित हो रहा है. गेम शो में कभी-कभी अमिताभ मुश्क‍िल और कनफ्यूजिंग सवाल भी पूछ बैठते हैं कि कंटेस्टेंट ही नहीं बल्क‍ि एक्सपर्ट भी सवाल का गलत जवाब दे देते हैं.  

केबीसी 11 शुक्रवार के एपिसोड में छत्तीसगढ़ के जालिम साई हॉट सीट पर बैठे. पहले सात सवालों का उन्होंने सही जवाब दिया लेकिन आठवें सवाल पर अटक गए. सही जवाब के लिए उन्होंने लाइफ लाइन का इस्तेमाल करते हुए फ्ल‍िप द क्वेश्चन ऑप्शन चुना. लेकिन दोनों ऑप्शंस में भी जब जालिम कन्फ्यूज हुए तो उन्होंने आस्क द एक्सपर्ट लाइफलाइन चुनी. लेकिन उनकी ये लाइफलाइन भी किसी काम की साबित नहीं हुई.

दरअसल, एक्सपर्ट को भी इस सवाल का जवाब नहीं पता था. और उन्होंने जालिम को शो क्व‍िट करने की सलाह दी. जलिम ने एक्सपर्ट की राय मानते हुए शो छोड़ दिया और 6 लाख 40 हजार रुपये की धनराश‍ि घर लेकर गए. आइए जानें कि वो कौन सा सवाल था जिसका जवाब एक्सपर्ट के पास भी नहीं था.

सबसे ज्यादा गाने लिखने का गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड किस गीतकार के नाम है? इसके चार ऑप्शंस-  गुलजार, जावेद अख्तर, समीर और अंजान दिए गए थे. और इस सवाल का सही जवाब समीर था.  

पिछले हफ्ते शो में सोनाक्षी सिन्हा कंटेस्टेंट रूमा देवी को सपोर्ट करने पहुंची थीं. लेकिन रामायण के एक सवाल का गलत जवाब देने के कारण वे बुरी तरह ट्रोल हो गईं. दरअसल, शो में अमिताभ ने उनसे सवाल पूछा कि रामायण के अनुसार हनुमान किसके लिए संजीवनी बूटी लेकर आए थे? इसके चार ऑप्शंस में सुग्रीव, लक्ष्मण, सीता और राम का नाम दिया गया था.

लेकिन सोनाक्षी ने इसका जवाब देने के लिए लाइफ-लाइन ली. इस वाकये के बाद लोगों ने सोनाक्षी को सोशल मीडिया पर जमकर ट्रोल किया था.


Web Title : KBC ASKED FOR A 12 MILLION QUESTION, EXPERTS COULD NOT ANSWER

Post Tags: