तापसी पन्नू-अनुराग कश्यप के घर IT रेड, महाराष्ट्र के मंत्री ने बताया- बदले की कार्रवाई

बॉलीवुड डायरेक्टर अनुराग कश्यप, एक्ट्रेस तापसी पन्नू और मधु मनटेना के घर पर आयकर विभाग ने छापा मारा है. मधु मनटेना की टैलेंट मैनेजमेंट कंपनी Kwaan के दफ्तर पर भी आयकर अधिकारी पहुंचे हैं. बताया जा रहा है कि यह छापेमारी फैंटम फिल्म की टैक्स चोरी के सिलसिले में की जा रही है.

आयकर विभाग के सूत्रों का कहना है कि टैक्स चोरी के मामले में फैंटम फिल्मों से जुड़े लोगों पर आयकर विभाग की छापेमारी हुई है. इसमें अनुराग कश्यप, तापसी पन्नू, विकास बहल और अन्य शामिल हैं. कई अन्य लोगों को भी फैंटम फिल्मों द्वारा कर चोरी के संबंध में खोजा जा रहा है.

मिली जानकारी के मुताबिक, मुंबई और पुणे में करीब 20 से 22 स्थानों पर आयकर विभाग के अधिकारियों द्वारा तलाशी ली जा रही है, जिसमें अनुराग कश्यप, तापसी पन्नू, मधु मनटेना, विकास बहल और अन्य के अलावा फैंटम फिल्म्स और तीन अन्य संस्थाओं के कार्यालय शामिल हैं.

2011 में अनुराग कश्यप, मधु मनटेना, विक्रमादित्य मोटवाने और विकास बहल द्वारा फैंटम फिल्म्स की स्थापना की गई थी.   हालांकि, अक्टूबर 2018 में कंपनी को बंद कर दिया गया था.

सामने आया राज्य सरकार का रिएक्शन

कांग्रेस नेता और राज्य सरकार में कैबिनेट मंत्री अशोक चव्हाण ने अनुराग कश्यप और तापसी पन्नू के खिलाफ इनकम टैक्स की रेड को मोदी सरकार की बदले की भावना की कार्रवाई बताया है. वहीं, शिवसेना सांसद प्रियंका चतुर्वेदी ने ट्वीट किया है कि उम्मीद है कि हमारे देश का आयकर विभाग जल्द ही बंधुआ गुलामी की स्थिति से बाहर आएगा. ऐसी ही उम्मीद ईडी और सीबीआई के लिए भी है.  

आपको बता दें कि अनुराग कश्यप केंद्र सरकार की नीतियों के बहुत बड़े आलोचक रहे हैं, जबकि तापसी पन्नू ने नए कृषि कानूनों का विरोध कर रहे किसानों का समर्थन किया था.

इस मामले में केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि हर किसी मामले को राजनीति से जोड़कर देखना गलत है, जांच एजेंसियों का अपना काम है और वह अपना काम कर रही हैं, ये मामला कोर्ट में भी जाएगा ही.


Web Title : TAPAS PANANU ANURAG KASHYAPS HOME IT RED, MAHARASHTRA MINISTER SAYS, RETALIATION

Post Tags: