20 जवानों की शहादत से गम में देश, नड्डा का ऐलान- दो दिन के लिए BJP की वर्चुअल रैली रद्द

लद्दाख सीमा पर गलवान घाटी में चीनी सैनिकों के साथ संघर्ष के दौरान भारत के बीस जवान शहीद हो गए. इस घटना के बाद से पूरे देश में चीन के खिलाफ गुस्सा है, साथ ही गम का भी माहौल है. इस बीच भारतीय जनता पार्टी ने अगले दो दिनों के लिए सभी राजनीतिक कार्यक्रम रद्द कर दिए हैं, साथ ही वर्चुअल रैलियों को भी टाल दिया है.

भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष जेपी नड्डा ने गुरुवार को ट्वीट किया कि गलवान घाटी में मातृभूमि की रक्षा करते हुए बलिदान देने वाले शहीदों को याद किया जाएगा, राष्ट्र उनका ऋणी है. भाजपा ने अपने सभी राजनीतिक कार्यक्रमों, वर्चुअल सभाओं को दो दिनों तक के लिए रद्द किया है.

बता दें कि बीजेपी की ओर से कोरोना संकट के बीच वर्चुअल रैलियों की शुरुआत की गई थी. गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, खुद जेपी नड्डा अबतक कई रैलियों को संबोधित कर चुके हैं.

इसके जरिए दिल्ली के बीजेपी दफ्तर से सभाओं को अलग-अलग राज्यों में संबोधित किया जा रहा था. बता दें कि इसी साल बिहार में विधानसभा चुनाव होने हैं, साथ ही मई में ही मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल का एक साल भी पूरा हुआ है.

15-16 जून की रात को गलवान घाटी में भारतीय सेना के जवानों की चीनी सैनिकों के साथ हिंसक झड़प हो गई थी. इसी संघर्ष में देश के बीस जवान शहीद हो गए, जबकि चीन को भी भारी नुकसान हुआ. चीन की ओर से किसी भी तरह का आंकड़ा जारी नहीं किया गया है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी शहीदों को श्रद्धांजलि दी है और कहा है कि उनका बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा. देश को उकसाने वालों को समुचित जवाब दिया जाएगा. पीएम मोदी ने चीन संकट को लेकर सभी राजनीतिक दलों की बैठक बुलाई है.

Web Title : 20 SOLDIERS KILLED IN GRIEF OVER COUNTRY, NADDA ANNOUNCES BJP VIRTUAL RALLY CANCELLED FOR TWO DAYS

Post Tags: