कोरोना के नए स्ट्रेन पर यूपी में अलर्ट, अब तक 10 केस, ब्रिटेन से लौटे 565 लोगों के फोन बंद

ब्रिटेन से शुरू हुआ कोरोना वायरस का नया स्ट्रेन अब भारत में फैलता जा रहा है. देश में अबतक दो दर्जन के करीब ऐसे मामले सामने आए हैं, जिनमें कोरोना के नये स्ट्रेन के लक्षण हैं. उत्तर प्रदेश में अबतक ऐसे 10 मामले सामने आ चुके हैं, जिसके बाद प्रशासन अलर्ट पर है.  

जिन दस लोगों में कोरोना के नए स्ट्रेन के लक्षण मिले हैं, उनमें मेरठ में एक, नोएडा में तीन, गाजियाबाद में दो और बरेली का एक व्यक्ति है. दो लोग ऐसे हैं जो यूपी में आए हैं, हालांकि रहने वाले दिल्ली के हैं.   

सबसे पहले मेरठ में ही एक दो वर्षीय बच्ची में कोरोना का नया स्ट्रेन मिला था, जिसका परिवार यूनाइटेड किंगडम से वापस आया था. इसी के बाद यूपी सरकार ने सभी जिलों को अलर्ट कर दिया था.  

अभी तक की जानकारी के अनुसार, यूके से जितने लोग यूपी में वापस आए हैं उनमें से करीब 565 लोगों के मोबाइल बंद हैं और उनका पता निकालने का काम किया जा रहा है. य़ूपी में अबतक यूके से लौटे 950 लोगों की जांच की जा चुकी है, जबकि अन्य की तलाश हो रही है और फिर जांच की जाएगी.

ब्रिटेन से नोएडा लौटकर आई दो महिलाएं कोरोना वायरस से संक्रमित मिली हैं. ग्रेटर नोएडा के राजकीय आयुर्विज्ञान संस्थान (GIMS Greater Noida) में दोनों महिलाओं को भर्ती कराया गया है. जीनोम सिक्वेंसिग जांच के लिए दोनों महिलाओं का सैंपल लेकर इंडियन मेडिकल काउंसिल ऑफ रिसर्च (ICMR) दिल्ली भेजा गया है.   दोनों महिलाएं स्वस्थ हैं हालांकि, इन्हें कोरोना के दूसरे मरीजों से अलग रखा गया है.  

Web Title : ALERT IN UP ON CORONAS NEW STRAIN, 10 CASES SO FAR, 565 PEOPLES PHONES SWITCHED FROM UK

Post Tags: