चीन के घात से गुस्से में लोग, कारोबारी ने कैंसल कराई SUV की बुकिंग

लद्दाख के गलवान घाटी में 20 भारतीय जवानों के शहादत के बाद देश में गुस्से में है और चीन के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है. इसके साथ ही चीन के प्रोडेक्ट का बहिष्कार भी शुरू हो गया है. गुजरात के राजकोट में एक मेडिकल स्टोर मालिक ने एमजी हैक्टर कार की बुकिंग कैंसिल कर दी है.

मेडिकल स्टोर मालिक मयुरसिंह जाला ने चाइनीज प्रोडेक्ट का बहिष्कार करते हुए कार ना लेने का फैसला किया. उन्होंने 51 हजार रुपये देकर कार की बुकिंग कराई थी, लेकिन चीन के धोखेबाजी में सेना के 20 जवानों के शहीद होने के बाद बुकिंग को कैंसिल करा दिया है. अब उन्होंने कंपनी से बुकिंग का पैसा वापस मांगा है.

गौरतलब है कि चीन के खिलाफ जगह-जगह प्रदर्शन हो रहा है. बुधवार को सेना के पूर्व अधिकारियों और स्वदेशी जागरण मंच के सदस्यों ने चीन स्थित दूतावास के बाहर प्रदर्शन किया. चीनी दूतावास के बाहर विरोध प्रदर्शन शहीद वेलफेयर फाउंडेशन के प्रतिनिधित्व में किया जा रहा था. हालांकि, बाद में स्वदेशी जागरण मंच के सदस्य भी इसमें शामिल हो गए.

वहीं, लद्दाख में भारत-चीन संघर्ष के दौरान शहीद हुए भारतीय सेना के जवानों को न्याय दिलाने की मांग को लेकर बुधवार को उत्तर बंगाल के जिलों के विभिन्न हिस्सों में सैंकड़ों लोगों ने विरोध प्रदर्शन किया. नाराज निवासियों ने लोगों से चीनी उत्पादों का बहिष्कार करने के लिए भी कहा.

विरोध प्रदर्शन कूच बिहार जिले और सिलीगुड़ी के विभिन्न इलाकों में हुए, जहां सैकड़ों लोगों ने पोस्टर और तख्तियां लेकर मार्च निकाला और चीन विरोधी नारे लगाए गए. उन्होंने चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग के पुतले भी फूंके. रैलियों का आयोजन कांग्रेस सहित विभिन्न राजनीतिक दलों द्वारा किया गया था.



Web Title : ANGRY PEOPLE, BUSINESSMEN CANCEL SUV BOOKINGS FROM CHINAS AMBUSH

Post Tags: