केजरीवाल का बीजेपी-कांग्रेस पर निशाना, कहा तुम्हारा बाप भी नहीं कटा सकता गुप्ताओ का टिकट

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने पहली बार सार्वजनिक मंच से सुशील गुप्ता और एनडी गुप्ता को राज्यसभा सांसद बनाने की वजह बताई है.

अरविंद केजरीवाल ने सफाई देते हुए बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह और केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली को भी लपेट लिया. उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि एमसीडी चुनाव में हारने के बाद अमित शाह और अरुण जेटली पत्रकारों को बुलाकर कहते थे कि दिल्ली में आदमी पार्टी की सरकार गिरने वाली है. आम आदमी पार्टी की सरकार गिराने के लिए बड़े- बड़े षड्यंत्र रचे गए लेकिन इसके बावजूद 3 सांसद आज राज्यसभा में बैठे हैं.

केजरीवाल ने गुप्ताओं को राज्यसभा भेजने का खुलासा तो किया लेकिन निशाने पर बीजेपी और कांग्रेस ही थे. आगे उन्होंने कहा, मैं आज आपके सामने बताना चाहता हूं कि हमने राज्यसभा के तीन नाम कैसे चुने. संजय सिंह के नाम पर पार्टी में सबकी सहमति हो गई थी. फिर मेरे पास पार्टी के 12 विधायक सुशील गुप्ता का नाम लेकर आए. हालांकि सुशील गुप्ता से मेरा मिलना- जुलना नहीं था. लेकिन विधायकों में बताया कि सुशील गुप्ता शिक्षा और स्वास्थ्य के लिए काम करते हैं और जब जांच की तो पता चला कि वो इज्जतदार शख्स हैं. विधायकों के कहने और जांच प्रक्रिया के बाद सुशील गुप्ता का नाम तय हुआ. एनडी गुप्ता देश के जाने माने चार्टर्ड अकाउंटेंट हैं इसलिए उनके नाम की भी घोषणा हुई.

अग्रवाल समाज के सम्मान में पहुंचे अरविंद केजरीवाल ने जमकर जाति कार्ड खेला. केजरीवाल ने 49 दिनों के दौरान सीएम के पद से इस्तीफा देने का ज़िक्र करते हुए कहा एक विधायक की कुर्सी के लिए पूरी ज़िंदगी गुज़र जाती है और मुख्यमंत्री की कुर्सी छोड़ने के लिए जिगरा चाहिए. हमारी पार्टी जात-पात पर विश्वास नहीं करती है. हमारी पार्टी के लिए तमाम जाति और धर्म बराबर है और यही वजह है कि सुशील गुप्ता और एनडी गुप्ता को राज्यसभा का टिकट उनकी काबिलियत की वजह से दिया गया ना कि जात की वजह से.

केजरीवाल ने बीजेपी और कांग्रेस पर अग्रवाल समाज को अपमानित करने का आरोप भी लगाया है. केजरीवाल ने कहा कि बीजेपी और कांग्रेस अग्रवाल समाज से नफरत करती है. जब सुशील गुप्ता और एनडी गुप्ता के नाम की घोषणा की गई तो बीजेपी और कांग्रेस इसे 2G(2 Gupta) घोटाला बताने लगी. इनकी परेशानी ये थी कि आम आदमी पार्टी ने 2 गुप्ता को राज्यसभा की टिकट दी. बीजेपी कांग्रेस वाले चाहते थे कि इनका टिकट कट जाए लेकिन मैंने कहा कि तुम्हारा बाप भी टिकट नहीं कटा सकता.

केजरीवाल का कहना है कि बीजेपी और कांग्रेस को अगर 2 गुप्ताओं को राज्यसभा का टिकट देना 2G घोटाला लगता है तो अगली बार दोनों पार्टियां अग्रवाल समाज से पैसे मांगने न आएं, फिर हम देखेंगे कि तुम्हारी पार्टी कैसे चलती है.


Web Title : BJP KEJRIWALS POINT OF THE CONGRESS, SAID YOUR FATHER COULD NOT HAVE CHOPPED THE TICKET OF GUPTAO