बीजेपी ने जीते 91 सीटें 9 पर आगे, कांग्रेस के खाते में 70 सीटें 7 पर आगे

अहमदाबाद : गुजरात विधानसभा चुनाव के नतीजे सोमवार को आए. बीजेपी 91 सीटें जीत चुकी है और 9 पर आगे है. वहीं कांग्रेस के खाते में 70 सीटें हैं और वह 7 पर आगे चल रही है. बीजेपी 49. 1% जबकि कांग्रेस का वोट शेयर 41. 5% रहा. जिन बड़े चेहरों पर नजर थी, उनमें से सीएम विजय रूपाणी और डिप्टी सीएम नितिन पटेल ने जीत दर्ज की. दूसरी तरफ कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ने वाले ओबीसी नेता अल्पेश ठाकोर और दलित नेता जिग्नेश मेवाणी को जीत हासिल हुई. कांग्रेस के बड़े नेता अर्जुन मोढवाडिया और शक्तिसिंह गोहिल हार गए. अगर दोनों पार्टियों के वोट शेयर और सीटों को देखा जाए तो अब तक कांग्रेस को 1985 में सबसे ज्यादा 149 सीटें (55. 6%) मिली थीं. उधर, बीजेपी के खाते में 2002 में 49. 9% वोट शेयर के साथ पहली बार सबसे ज्यादा 127 सीटें आई थीं.

मनोहर पर्रिकर ने कहा कि राहुल गांधी अपनी पहली ही इनिंग में जीरो पर आउट हो गए.

डिफेंस मिनिस्टर निर्मला सीतारमण ने कहा कि ये बीजेपी की बड़ी जीत है. बूथ लेवल के कार्यकर्ता से पीएम मोदी तक सबने शानदार काम किया.

राजनाथ ने कहा कि 22 साल से जो पार्टी सत्ता में है, ऐसे में सत्ताविरोधी लहर के बीच ये बीजेपी की ये बड़ी जीत है. राहुल के लिए इतना ही कहूंगा कि सिर मुड़ाते ही ओले पड़े.

स्मृति ईरानी ने कहा कि बीजेपी की जीत खुशी का मौका है. ये विकास की जीत है. जो जीता, उसे ही सिकंदर मानिए.

योगी आदित्यनाथ बोले, मैंने पहले ही कहा था कि कांग्रेस का नेतृत्व बदलना बीजेपी के लिए शुभ संकेत होगा. लोगों ने विभाजन की राजनीति को नकार दिया है. ये बीजेपी के करिश्माई नेतृत्व और कार्यकर्ताओं की कड़ी मेहनत की जीत है.






Web Title : BJP WON 91 SEATS AHEAD AT 9PM, CONGRESSIONAL ACCOUNT 70 SEATS AHEAD AT 7PM