बारामुला- उड़ी/ बारामुला के उड़ी में घुसपैठ की कोशिश नाकाम, सुरक्षाबलों ने तीन पाकिस्तानी आतंकी मार गिराए

बारामुला- उड़ी/  बारामुला के उड़ी में घुसपैठ की कोशिश नाकाम, सुरक्षाबलों ने तीन पाकिस्तानी आतंकी मार गिराए

बारामुला जिले के उड़ी इलाके में घुसपैठ की कोशिश को नाकाम करते हुए सुरक्षाबलों ने तीन आतंकियों को मार गिराया है. सूत्रों के मुताबिक आतंकियों के एक ग्रुप ने कमालकोट से भारतीय इलाके में घुसने की कोशिश की. सीमापार से हो रही घुसपैठ को देखते हुए इलाके में तलाशी अभियान शुरू कर दिया गया है. इससे पहले राजोरी में नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर नौशेरा सेक्टर में सोमवार देर रात सेना ने घुसपैठ कर रहे दो आतंकियों को मार गिराया.

दोनों के शवों को बरामद कर लिया गया है. अधिकारियों ने बताया कि नौशेरा में लाम क्षेत्र के पुखरनी गांव में सोमवार देर रात आतंकियों के एक समूह ने घुसपैठ की कोशिश की थी. इस बीच एक आतंकी का पांव बारूदी सुरंग पर पड़ने से धमाका हुआ.   आतंकियों को दूर से चेतावनी दी गई लेकिन वे भागने लगे. इसी दौरान दो आतंकियों को मार गिराया गया.  

नौशेरा सेक्टर के ही सेर मकड़ी इलाके से लश्कर-ए-ताइबा का प्रशिक्षित गाइड और फिदायीन आतंकी तबारक को सेना ने पकड़ा था. तबारक का फिलहाल राजोरी स्थित सैन्य अस्पताल में इलाज चल रहा है. पाकिस्तानी सेना की इंटेलिजेंस यूनिट के लिए काम कर चुका 32 वर्षीय तबारक हुसैन पिछले छह वर्षों में दूसरी बार घुसपैठ करते पकड़ा गया है. इस बार उसका हुलिया फिदायीन आतंकी की तरह मिला है.

पीर पंजाल पर्वतीय शृंखला से सटे राजोरी और पुंछ जिलों में आतंकी गतिविधियां हाल के समय में बढ़ गई हैं. टेरर फंडिंग, आतंकियों के स्लीपर सेल नेटवर्क से लेकर आतंकी मॉड्यूल के तार दोनों जिलों से जुड़े मिल रहे हैं. हाल ही में राजोरी के लश्कर कमांडर तालिब हुसैन को पकड़ने के बाद पुलिस ने ड्रोन से ड्रग्स, हथियार और हवाला राशि का नेटवर्क चलाने वाले तीन आतंकी मॉड्यूल ध्वस्त किए. यह नेटवर्क कठुआ, सांबा, जम्मू जिलों से लेकर राजोरी तक ऑपरेट कर रहा था.

राजोरी और पुंछ जिलों में एलओसी के पार आतंकी घुसपैठ के लिए हलचल तेज हो गई है. घुसपैठ को रोकने के लिए सुरक्षा ग्रिड की लगातार समीक्षा करते हुए पुख्ता इंतजाम किए जा रहे हैं. इस माह के पहले सप्ताह सेना प्रमुख मनोज पांडे अग्रिम इलाकों का दौरा कर चुके हैं. वहीं तीन दिन पहले ही अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक मुकेश सिंह ने सुरक्षा एजेंसियों के साथ बैठक कर सुरक्षा ग्रिड मजबूती पर जोर दिया.

Web Title : BARAMULLA URI/ THREE PAKISTANI TERRORISTS KILLED BY SECURITY FORCES IN BARAMULLAS URI

Post Tags: