अमूल बनाम नंदिनी पर राजनीति जारी, येदियुरप्पा बोले- आज आएगी भाजपा उम्मीदवारों की पहली लिस्ट

कर्नाटक में विधानसभा चुनाव के चलते चुनावी सरगर्मी तेज है. अमूल बनाम नंदिनी दूध के मुद्दे ने इस राजनीतिक तपिश को कई गुना बढ़ा दिया है. यही वजह है कि आए दिन इसे लेकर कोई ना कोई बयान सामने आ रहा है. सोमवार को कांग्रेस नेता डीके शिवकुमार हासन में नंदिनी दूध के पार्लर पहुंचे और नंदिनी ब्रांड को अपना समर्थन दिया. बता दें कि शिवकुमार और पूरी कांग्रेस पार्टी अमूल ब्रांड की कर्नाटक में एंट्री का विरोध कर रहे हैं और इसे कर्नाटक के स्थानीय डेयरी ब्रांड नंदिनी को खत्म करने की साजिश बता रहे हैं.  

क्या है अमूल बनाम नंदिनी मिल्क का विवाद

अमूल बनाम नंदिनी ब्रांड का विवाद बीती पांच अप्रैल को शुरू हुआ, जब अमूल ने एक ट्वीट किया. इस ट्वीट में अमूल ने लिखा कि वह बेंगलुरु में दूध और दही उत्पादों की आपूर्ति करेगा. इस एलान के बाद कांग्रेस ने इसे मुद्दा बना दिया और आरोप लगाया कि कर्नाटक के स्थानीय दूध ब्रांड नंदिनी को खत्म करने की साजिश रची जा रही है. इससे कर्नाटक में अमूल के खिलाफ नाराजगी बढ़ी है. कांग्रेस का आरोप है कि केंद्र के दबाव में गुजरात के दूध ब्रांड को कर्नाटक में एंट्री दी जा रही है. आरोपों के चलते सोशल मीडिया पर अमूल के खिलाफ हैशटैग ट्रेंड करने लगा.  

वहीं जनता दल (सेक्युलर) ने चुनाव आयोग से एक ट्विटर अकाउंट की शिकायत की है. आरोप है कि एक ट्विटर अकाउंट से एचडी कुमारस्वामी और पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवेगौड़ा के खिलाफ आपत्तिजनक ट्वीट किए जा रहे हैं. जेडीएस ने मुख्य निर्वाचन अधिकारी से मिलकर लिखित शिकायत दर्ज कराई. शिकायत में कहा कि ट्विटर अकाउंट से किए जा रहे ट्वीट से पार्टी और पार्टी के नेताओं की छवि को धूमिल किया जा रहा है.  

भाजपा के वरिष्ठ नेता बीएस येदियुरप्पा का कहना है कि कर्नाटक चुनाव के लिए भाजपा उम्मीदवारों की पहली लिस्ट सोमवार शाम में जारी कर दी जाएगी. येदियुरप्पा ने बताया कि पहली लिस्ट में 170-180 उम्मीदवारों के नामों का एलान हो सकता है. कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि आज भी भाजपा नेताओं की बैठक होगी, जिसमें उम्मीदवारों के नाम फाइनल किए जाएंगे.  

Web Title : BJP RELEASES FIRST LIST OF CANDIDATES FOR AMUL VS NANDINI POLLS

Post Tags: