बंगाल में 13 जगहों पर CBI की रेड, कोयला घोटाले के साजिशकर्ता अनूप माझी के ठिकानों पर भी छापेमारी

कोलकाता: कोयला घोटाले में सीबीआई ने आज पश्चिम बंगाल के 4 जिलों में 13 जगहों पर छापेमारी कर रही है. ये छापेमारी अनूप माझी उर्फ लाला के करीबियों के ठिकानों पर हो रही है. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह भी अपने बंगाल दौरे के दौरान लाला को लेकर ममता सरकार की खिंचाई कर चुके हैं.

इससे पहले जनवरी में सीबीआई ने रैकेट के सरगना अनूप माझी उर्फ लाला और उसके साथी बिनॉय मिश्रा के रिश्तेदारों के घर छापेमारी की थी. प्रवर्तन निदेशालय की टीम व्यवसायी गणेश बागड़िया और संजय सिंह के कार्यालयों और आवास पर तलाशी अभियान चला चुकी है.  

माना जा रहा है कि बागडिया और सिंह दोनों अवैध कोयला रैकेट का कथित प्रमुख साजिशकर्ता (किंगपिन) अनूप माझी उर्फ लाला के संपर्क में रहे हैं, जो कथित तौर पर विनय मिश्रा के साथ मिलकर सिंडिकेट चला रहा था.

इससे पहले पिछले साल 28 नवंबर को सीबीआई की भ्रष्टाचार निरोधक शाखा ने पश्चिम बंगाल, बिहार, झारखंड और उत्तर प्रदेश में 45 जगहों पर कोयला तस्करी रैकेट को पकड़ने के लिए छापे मारे थे. इस दौरान माझी के कुछ सहयोगियों के घरों पर भी तलाशी ली गई, जो बंगाल-झारखंड सीमा के साथ कोयला बेल्ट में खुलकर अवैध कारोबार करते हैं.


Web Title : CBI RAIDS HIDEOUTS OF RED, COAL SCAM MASTERMIND ANUP MAJHI AT 13 LOCATIONS IN BENGAL

Post Tags: