कांग्रेस अध्यक्ष पद को लेकर महासचिवों और राज्य प्रभारियों की बैठक, सस्पेंस बरकरार

कांग्रेस अध्यक्ष पद से राहुल गांधी को इस्तीफा दिए हुए दो महीने से ज्यादा समय हो गया है. ऐसे में बुधवार को कांग्रेस अध्यक्ष की तलाश के लिए कांग्रेस महासचिवों और राज्य प्रभारियों की बैठक होगी. इसमें कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी भी हिस्सा लेंगी, लेकिन राहुल गांधी के शामिल होने पर सस्पेंस बरकरार है.

कांग्रेस महासचिवों एवं राज्य प्रभारियों की बैठक में पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की जयंती से जुड़े कार्यक्रमों की तैयारियों पर भी चर्चा की जाएगी. 20 अगस्त को राजीव गांधी की 75वीं जयंती के मौके पर कांग्रेस देश भर में कार्यक्रमों का आयोजन करने जा रही है. जिसमें बतौर प्रधानमंत्री गांधी के योगदान एवं उपलब्धियों के बारे में युवा पीढ़ी को बताया जाएगा.

राहुल गांधी के अध्यक्ष पद से इस्तीफे की घोषणा के बाद होने जा रही महासचिवों-प्रभारियों की बैठक में राजनीतिक मुद्दों पर भी चर्चा हो सकती है. सूत्रों का यह भी कहना है कि अगस्त के पहले सप्ताह में अध्यक्ष पद के संदर्भ में निर्णय के लिए पार्टी कार्य समिति की बैठक बुलाई जा सकती है. हालांकि फिलहाल इस पर कोई निर्णय नहीं हुआ है.

राहुल गांधी के इस्तीफा दिए जाने के बाद से अगले अध्यक्ष के चुनाव को लेकर पार्टी में लगातार असमंजस की स्थिति बनी हुई है. कांग्रेस अभी तक अध्यक्ष के लिए किसी नाम को तय नहीं कर सकी है. जबकि महज दो महीन के बाद हरियाणा, महाराष्ट्र और झारखंड में विधानसभा चुनाव होने हैं. पार्टी अध्यक्ष न होने के चलते इन तीनों राज्यों की चुनावी तैयारियों में कांग्रेस लगातार पिछड़ती जा रही है.

लोकसभा चुनवा के बाद से कांग्रेस की हालत काफी दयनीय है. गोवा में कांग्रेस के 10 विधायकों ने पार्टी छोड़कर बीजेपी का दामन थाम लिया. कर्नाटक में कांग्रेस को 14 विधायकों ने पार्टी से बगावत कर दिया, जिसके चलते कुमारस्वामी सरकार गिर गई.

Web Title : CONGRESS PRESIDENT GENERAL SECRETARY MEETING RAHUL GANDHI PRIYANKA GANDHI

Post Tags: