फिर से आफत! बालासोर में मालगाड़ी में आग; धुआं देख मच गई अफरातफरी

ओडिशा में हुए ट्रेन हादसे के बाद जगह-जगह ट्रेनों से जुड़ी छिट-फुट घटनाएं डराने लगी हैं. इस बार कोयले से लदी मालगाड़ी में आग लगने से भगदड़ मच गई. शनिवार की सुबह बालासोर के रूपसा स्टेशन पर खड़ी मालगाड़ी के एक डिब्बे से धुआं निकलता देखा गया. तुरंत फायर ब्रिगेड को फोन किया गया. बाद में आग को बुझा लिया गया. घटना में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है. इस खबर की जानकारी ´ओडिशा टीवी´ के सूत्र ने दी है.

उस स्टेशन पर शुक्रवार रात से ही मालगाड़ी खड़ी थी. शनिवार सुबह कुछ यात्रियों ने धुआं देखा. उन्होंने मामला रेलवे के संज्ञान में लाया. यह स्पष्ट नहीं है कि आग किस वजह से लगी. शुक्रवार की रात ओडिशा के खुरदार में बालुगांव स्टेशन पर खड़ी एक मालगाड़ी से धुआं निकलते देखा गया.

2 जून को चेन्नई जाने वाली कोरोमंडल एक्सप्रेस ओडिशा के बालासोर में बहांगा बाजार स्टेशन के पास पटरी से उतर गई. हादसे में बेंगलुरु-हावड़ा सुपरफास्ट एक्सप्रेस भी शामिल थी. दुर्घटना के प्रभाव के कारण कोरोमंडल इंजन एक कार्गो डिब्बे के ऊपर चढ़ गया. हादसे में 288 लोगों की मौत हो गई थी.

इसके बाद सिकंदराबाद-अगरतला एक्सप्रेस में आग लग लगने की घटना सामने आई थी. उसी दिन उत्तर प्रदेश के कौशांबी जिले में भरवाड़ी स्टेशन के पास सियालदह-अजमेर एक्सप्रेस के एक डिब्बे में धुआं देखा गया. ओडिशा के नौपारा जिले में गुरुवार को दुर्ग-पुरी एक्सप्रेस में आग लगने से अफरा तफरी मच गई. ओडिशा के बरगढ़ जिले में सोमवार को एक मालगाड़ी पटरी से उतर गई. मध्य प्रदेश के जबलपुर में मंगलवार की रात रसोई गैस ले जा रहे दो वैगन दुर्घटनाग्रस्त हो गए. हालांकि, हादसे में कोई घायल नहीं हुआ. ट्रेनों में इस तरह के हादसों की स्थिति में बार-बार सुरक्षा का सवाल उठाया गया है.

Web Title : DISASTER AGAIN! FIRE IN GOODS TRAIN IN BALASORE; THERE WAS CHAOS AFTER SEEING THE SMOKE

Post Tags: