सुकमा में सुरक्षा बलों ने मार गिराए 8 नक्सली, दो जवान शहीद

सुकमा : छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित सुकमा में सुरक्षा बल को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है. सुकमा जिले के किस्टाराम और चिंतागुफा दो अलग-अलग इलाकों में पुलिस और नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड़ में सुरक्षा बल के जवानों ने 8 नक्सली मार गिराए हैं. वहीं हमले में दो डीआरजी जवान भी शहीद हो गए हैं, जिनके शव को पुलिस बल मौके से निकालने की कोशिश में लगी है. वहीं पुलिस बल ने नक्सलियों के सभी आठ शव बरामद कर लिए हैं.  

किस्टाराम में सर्चिंग के दौरान मुठभेड़

घटना की पुष्टी करते हुए एसपी अभिषेक मीणा ने बताया कि ´डीआरजी के कुछ जवान किस्टाराम थाना इलाके में सर्चिंग के लिए निकले थे कि घात लगाए बैठे नक्सलियों ने अचानक ही उन पर हमला कर दिया. जबावी कार्यवाई में पुलिस ने भी फायरिंग शुरू की और 8 नक्सली मार गिराए.

इसी बीच नक्सलियों के हमले में दो डीआरजी जवानों को भी गोली लगी, जिससे उन्होंने घटना स्थल पर ही दम तोड़ दिया. हादसे में शहीद हुए जवानों के शव बरामद करने के लिए पुलिस बल कोशिश कर रही है. वहीं इलाके में मुठभेड़ अब भी जारी है.

 घात लगाए बैठे थे नक्सली

वहीं ऑपरेशन के दौरान एक घायल नक्सली पुलिस के हत्थे चढ़ गया है. चिंतागुफा थाना क्षेत्र के एलमागुडा गोंदराजपाड के बीच सोमवार सुबह सर्चिंग ऑपरेशन पर निकली सीआरपीएफ की कोबरा 206 बटालियन के जवानों पर नक्सलियों ने हमला किया तो जवानों ने भी जबावी कार्यवाई में फायरिंग शुरू कर दी.

जिससे एक नक्सली घायल हो गया और वह मौका स्थल से भाग नहीं पाया. जिसके बाद मौका मिलते ही पुलिस बल ने उसे धर दबोचा. घटना स्थल पर पुलिस को कई हथियार और विस्फोटक सामग्री भी मिली है.

Web Title : ENCOUNTER NAXAL ATTACK IN CHHATTISGARHS SUKMA 8 NAXALITES DEAD